यहां सर्दियों के मौसम में भी पेयजल के लिए मची त्राहि-त्राहि

Tuesday, Dec 06, 2016 - 02:50 PM (IST)

नादौन : हिमाचल प्रदेश में सब डिवीजन नादौन के अंतर्गत पड़ने वाली पंचायत कोटला चिल्लियां के मतयाल गांव में पिछले 2 माह से पेयजल के लिए हाहाकार मची हुई है परंतु विभाग ने आज तक कोई सुध नहीं ली है। गांव के लोग पिछले 2 महीने से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। लोगों का कहना है कि सर्दी के मौसम में ही पेयजल न आने की समस्या बनी हुई है और लोगों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पानी न आने से नौकरी आदि करने वाले लोगों सहित बच्चे और बूढ़ों को भी इस समस्या से परेशानी हो रही है।

लोगों का कहना है कि वे गर्मियों से पानी न आने की समस्या से जूझ रहे हैं जिसके बारे में वे विभाग के आलाधिकारियों व फील्ड कर्मचारियों को इस समस्या बारे अवगत करवाते आए हैं परंतु कोई ठोस कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। लोगों का कहना है कि जगह-जगह से पानी की पाइपों की लीकेज हो रही है जिसको ठीक करने की जहमत आज तक संबंधित विभाग ने नहीं उठाई।

क्षेत्रवासियों ने विभागीय प्रणाली को कोसते हुए कहा है कि विभाग के उच्चाधिकारी और कर्मचारी इस समस्या को हल ही नहीं करना चाहते हैं। लोगों ने कहा है कि 1-2 दिन में अगर इस समस्या का निवारण नहीं हुआ तो उन्हें मजबूर होकर एक्सियन कार्यालय हमीरपुर में धरना-प्रदर्शन करना पड़ेगा।