किराया मांग रहा था, इसलिए कर दी मकान मालिक की हत्या

Wednesday, Mar 04, 2020 - 10:41 AM (IST)

पालमपुर (भृगु) : मकान मालिक को किराया मांगने के एवज में अपनी जान ही गवानी पड़ गई थी। हुआ यूं कि मकान मालिक ने अपने किराएदार छिले कुछ समय के किराए का तकादा किया था। इस पर किरादार और मकानमालिक के बीच बहस हो गई और किराएदार ने धारदार हथियार से मालिक की हत्या कर दी और फिर फरार हो गया। 

पालमपुर में एक झारखंड निवासी युवक ने तेजधार हथियार से हमला कर अपने ही मकान मालिक की हत्या कर दी। मामला लंबित किराए की मांग को लेकर उलझा तथा तैश में आकर युवक ने किराया मांगने आए मकानमालिक के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मृतक की पहचान अशोक कुमार पुत्र वरडू राम वासी रजेहड चचियां तहसील पालमपुर के रूप में हुई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार आरोपी जतरू पाईक जो मूलतः झारखंड के कजरा डाकघर हापु जिला गुमला का रहने वाला है, तथा वर्तमान में बसमेहड चचियां में रहकर चाय बागान में पत्ती तोड़ने का कार्य करता है। पहले मृतक अशोक कुमार का किराएदार था तथा उसने अशोक कुमार का पूरा किराया चुकता नहीं किया था।

जिस पर अशोक कुमार अपना लंबित किराया मांगने आरोपी के पास गया। इसी मध्य दोनों में किराए को लेकर बहस बाजी हो गई तथा गुस्से में आकर आरोपी ने अशोक कुमार के सिर पर चाय के पौधे  काटने के उपयोग में लाए जाने वाले दराटनुमा हथियार से  वार कर दिया। घटना के पश्चात आरोपी घटनास्थल से फरार हो गया। घायल अशोक कुमार को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना मिलने पर डीएसपी डाॅ. अमित शर्मा, थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है। 

kirti