पानी को लेकर 2 नेताओं में छिड़ी जंग, एक-दूसरे पर लगाए ये आरोप (Video)

Wednesday, Jun 13, 2018 - 07:29 PM (IST)

मानपुरा: दून विधानसभा क्षेत्र के तहत आते गांव लोदीमाजरा में पानी की किल्लत को लेकर 2 राजनीतक पार्टियों के नेताओं में जंग छिड़ गई है। उक्त नेता एक-दूसरे पर लोगों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बुधवार को लोदीमाजरा में पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने खूब हंगामा किया। इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी के नेतृत्व में खाली बर्तनों के साथ नारेबाजी की।


वर्तमान विधायक लोगों की समस्याएं सुलझाने में नाकाम
पूर्व विधायक ने दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पूरे दून क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है व वर्तमान विधायक लोगों की समस्याओं को सुलझाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। वहीं लोदीमाजरा में पानी की समस्या को लेकर हालात इस कद्र बेकाबू हो गए कि स्थानीय उपप्रधान व एक अन्य व्यक्ति की पंचायत कार्यालय में धक्का-मुक्की भी हो गई, जिस पर पंचायत प्रतिनिधियों को पुलिस बुलानी पड़ी। उक्त मामला बद्दी पुलिस तक पहुंच गया है।


उपप्रधान को दी जान से मारने की धमकी
उपप्रधान कश्मीरी लाल ने कहा कि लोग गांव में 200 साल पुराने कुएं के पास हैंडपंप के लिए एन.ओ.सी. मांग रहे हैं व आज पंचायत में एक व्यक्ति मदन आया व जबरदस्ती एन.ओ.सी. मांगने लगा। उक्त व्यक्ति ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की व मुझे जान से मारने की धमकी दी, जिसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दे दी गई है। वहीं मदल लाल ने भी इसकी शिकायत पुलिस को दी है।


उपप्रधान ने एन.ओ.सी. देने से किया इंकार
स्थानीय निवासी मदन लाल का कहना है कि जब पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी व स्थानीय लोग निजी चंदे से हैंडपंप लगा रहे हैं तो उपप्रधान ने एन.ओ.सी. देने से इंकार कर दिया व पंचायत घर से बाहर निकालने पर उतारू हो गए। उसने आरोप लगाया कि राजनीतिक रंजिश के चलते पंचायत प्रतिनिधि एन.ओ.सी. नहीं दे रहे हैं। अगर पंचायत प्रतिनिधियों ने हैंडपंप के लिए एन.ओ.सी. नहीं दी तो लोग पंचायत के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।


पानी पर राजनीति कर रहे पूर्व विधायक : पम्मी
वहीं दूसरी ओर विधायक परमजीत सिंह पम्मी से फोन पर सम्पर्क किया तो उन्होंने कहा कि पानी की समस्या पूरे हिमाचल में है और पूर्व विधायक पानी पर राजनीति कर रहे हैं जोकि निंदनीय है। वहीं इस बारे डी.एस.पी. खजाना राम का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई है व दोनों पक्षों की शिकायत पर गौर किया जा रहा है।

Vijay