वैंकेया नायडू और गडकरी से मिले GS बाली, इन मुद्दों पर की चर्चा

Tuesday, May 30, 2017 - 11:41 AM (IST)

शिमला: शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से हिमाचल के परिवहन मंत्री जीएस बाली ने नई दिल्ली में मुलाकात कर जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीनीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) के तहत बसों के लिए मिलने वाली राशि का मामला उठाया है। उन्होंने कहा कि राज्य को अभी तक इसकी अंतिम किस्त जारी नहीं की गई है। बाली ने वेंकैया को जानकारी दी कि शहरी विकास मंत्रालय ने हिमाचल को इस योजना के बंद होने से पहले बची हुई राशि जारी करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने अभी तक यह राशि जारी नहीं की है। उन्होंने कहा कि अंतिम किस्त के रूप में 19.77 करोड़ रुपए की राशि दी जानी थी, लेकिन 31 मार्च को केवल 3.57 करोड़ रुपए ही जारी की गई।


इस मिशन के तहत राज्य में 791 बसें आई
उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत राज्य में 791 बसें आई हैं। बाली ने बैठक में कहा कि अम्रुत मिशन की अपैक्स कमेटी ने यह बात मानी थी कि जेएनएनयूआरएम का बचा हुआ पैसा जारी कर दिया जाएगा और इसको स्वीकृत भी किया था। बताया जाता है कि यह बैठक 15 मार्च को हुई थी। इस मुलाकात के दौरान वेंकैया ने हिमाचल को इस मिशन की बची हुई 16.20 करोड़ रुपए की राशि जारी करने मंजूर करने को हामी भर दी। 


गडकरी से भी मिले बाली
उधऱ, बाली ने नई दिल्ली में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की। इसके दौरान उन्होंने नगरोटा नगर के बाईपास का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इसकी सख्त जरूरत है और इसके बनने से नगरोटा नगर के बीच से यातायात का भार कम होगा। वहीं गडकरी ने बाली को इस मामले पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।