3 जुलाई से केलांग से दिल्ली के लिए शुरू होगी वोल्वो बस सेवा, रामलाल मारकंडा करेंगे शुभारंभ

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 10:17 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जनजातीय जिले में पर्यटन विकास के अलावा स्थानीय लोगों को परिवहन की नई सुविधाएं मिलने वाली हैं। पथ परिवहन निगम 3 जुलाई को अपनी 2 बस सेवाएं शुरू करने जा रहा है। डीसी लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि पथ परिवहन निगम 3 जुलाई को केलांग से दिल्ली के लिए अपनी वोल्वो बस सेवा शुरू करेगा। इस बस सेवा के शुरू होने से लाहौल घाटी में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को वोल्वो बस जैसी आधुनिक और आरामदायक परिवहन सुविधा मिलेगी। इसके अलावा 3 जुलाई को ही मनाली से चंद्रताल के लिए भी बस सेवा शुरू होगी। समुद्र तल से 14,100 फुट की ऊंचाई पर स्थित इस रमणीय नैसर्गिक झील तक हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस सेवा पर्यटकों के लिए बेहद सस्ती आवागमन की सुविधा देगी।

त्रिलोकीनाथ से काजा के लिएशुरू होगी 37 सीटर बस सेवा

डीसी ने कहा कि जनजातीय जिले के लिए वोल्वो बस सेवा का उपलब्ध होना पर्यटन परिदृश्य के लिए नए आयाम लेकर आएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लाहौल और स्पीति घाटी के स्थानीय लोगों को परिवहन की सुविधा देने के मकसद से 4 जुलाई को पथ परिवहन निगम द्वारा काजा से त्रिलोकीनाथ के लिए भी 37 सीटर बस सेवा शुरू होगी। इन सभी बस सेवाओं का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डा. रामलाल मारकंडा करेंगे।

15 दिन के ट्रायल पर संचालित की जाएगी बस

केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि शुरूआती चरण में काजा से त्रिलोकीनाथ के लिए चलने वाली इस बस को 15 दिन के ट्रायल पर संचालित किया जाएगा। यदि यात्रियों की अपेक्षित संख्या मिली तो यह बस सेवा निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई को केलांग से लेह के लिए भी बस सेवा शुरू हो रही है। चम्बा जिले की जनजातीय पांगी घाटी के किलाड़ से चम्बा के लिए भी बस सेवा का ट्रायल पूरा कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News