ज्वालामुखी कालेज में छात्रों को मिलने वाला है बड़ा तोहफा

Friday, Jun 22, 2018 - 10:56 AM (IST)

ज्वालामुखी(जिनेश) : राजकीय कालेज ज्वालामुखी में छात्रों को इस साल एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है, जिससे छात्रों को वोकेशनल शिक्षा हासिल करने के लिए धर्मशाला, ढलियारा या अन्य कालेजों को नहीं जाना पड़ेगा। राजकीय कालेज ज्वालामुखी में इसी सत्र से बी.बी.ए., बी.सी.ए. व पी.जी.डी.सी.ए. की कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। इस संदर्भ में ज्वालामुखी कालेज के प्राचार्य डा. अजायब ङ्क्षसह ने संपर्क करने पर कहा कि 25 जून को शिमला विश्वविद्यालय से निरीक्षण के लिए टीम आ रही है।

उन्होंने कहा कि हमने वोकेशनल कक्षाएं इसी सत्र से शुरू करने के लिए स्वीकृति विश्वविद्यालय शिमला से मांगी थी जिस पर विश्वविद्यालय की टीम यहां पर 25 जून को आएगी, जिसमें प्रो. श्याम लाल कौशल, प्रो. दिनेश शर्मा, प्रो. ज्वाहर ठाकुर शिमला विश्वविद्यालय से व प्राचार्य राजकीय कालेज नादौन डा. सतिंद्र वर्मा 4 सदस्यीय कमेटी यहां आकर निरीक्षण करेगी, उसके बाद वे हमारे कालेज को स्वीकृति व संबंद्धता प्रदान करेंगे और हम इसी सत्र से कक्षाएं शुरू कर देंगे, ताकि छात्रों को बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि कालेज में दाखिले शुरू हो गए हैं और पहले 3 दिनों में ही कालेज के 900 प्रोस्पैक्टस बिक चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रथम वर्ष में मैरिट के आधार पर दाखिले किए जाएंगे, जिसके लिए कालेज प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। इस संदर्भ में स्थानीय विधायक रमेश ध्वाला ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि इसी सत्र से वोकेशनल एजूकेशन यहां पर छात्रों को उपलब्ध करवाई जाए, उसके बाद स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करवाने वारे में भी प्रयास किए जाएंगे। ज्वालामुखी कालेज को आदर्श व मॉडल कालेज बनाया जाएगा। यहां पर राजनीति किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगी।

kirti