वीरेंद्र कंवर ने अग्निहोत्री से पूछा- मंत्री रहते कितने उद्योग लगवाए और कितनों को दिलवाया रोजगार

Wednesday, Jul 11, 2018 - 09:46 AM (IST)

बड़ूही (अनिल): ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस के जो नेता पूरे 5 वर्ष तक मंत्री बनकर प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं कर पाए, आज वे विकास के नाम पर सरकार को कोसने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कांग्रेस शासन के दौरान जिस तरह पूरे प्रदेश में विकास ठप्प था और हर तरफ विभिन्न तरह के माफियाओं की अराजकता का माहौल व्याप्त रहा, उसे प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लगातार 5 बार जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं तथा मुख्यमंत्री बनने से पहले जहां वह प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं बल्कि भाजपा के कई शीर्ष पदों पर भी प्रदेश का नेतृत्व कर चुके हैं। ऐसे में सरकार कैसे चलानी है, इसके लिए उन्हें किसी विपक्षी नेता की सलाह की जरूरत नहीं है। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री को प्रदेश की जनता द्वारा भारी जनसमर्थन से चुनी गई सरकार का सम्मान करते हुए बार-बार अनाप-शनाप व स्तरहीन बयानबाजी कर कोसने के बजाय एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका के साथ आगे आना चाहिए। कंवर ने कहा कि विपक्ष का काम महज सरकार की आलोचना करना नहीं होता है बल्कि प्रदेश हित में एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका भी निभानी होती है। उन्होंने सरकार पर विकास में विफल रहने के बयान पर कहा कि मुकेश अग्रिहोत्री यह बताएं कि उन्होंने मंत्री रहते हुए प्रदेश में कितने नए उद्योग स्थापित किए तथा कितने बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाया। उन्होंने कहा कि उलटे प्रदेश के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते के नाम पर ठगा गया, जिसका सच आज प्रदेश के लाखों बेरोजगार जानते हैं। 


सरकार को कोसने की बजाय कांग्रेस पार्टी में जारी अंदरूनी लड़ाई की चिंता करें
वीरेंद्र ने अग्निहोत्री को सलाह देते हुए कहा कि वह आए दिन जयराम सरकार को कोसने की बजाय कांग्रेस में जारी अंदरूनी लड़ाई व वर्चस्व की जंग की चिंता करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनहित में लोक कल्याण से जुड़े लगातार अहम फैसले ले रही है। उन्होंने कांग्रेस विधायक दल के नेता को पार्टी में जारी अंतर्कलह को छिपाने के लिए सरकार पर तथ्यहीन आरोप लगाने से परहेज करने की सलाह दी है। 

Ekta