पंचायती राज मंत्री बोले, माफियाराज पर शिकंजा कसने से विपक्षी नेताओं को हो रही समस्या

Sunday, May 13, 2018 - 07:53 PM (IST)

बडूही: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत झंबर में पत्रकारों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत में कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार द्वारा माफियाराज व भ्रष्टाचार के विरुद्ध शिकंजा कसने से विपक्षी दल के नेताओं को समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है कि किस तरह प्रदेश में पिछले 5 वर्षों तक विभिन्न तरह के माफियाराज का बोलबाला रहा। उन्होंने कहा कि माफिया से घिरी रही सरकार में जहां प्रदेश की रेत दिल्ली जाकर बेची गई तो वहीं वन माफिया ने जंगलों का सफाया कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 5 वर्षों तक शराब व ड्रग्स माफिया दनदनाता रहा तथा शराब के ठेकों में परिवर्तन लाकर कार्पोरेशन के नाम पर दलालों को लाभ पहुंचाया गया।


पूर्व कांग्रेस सरकार में शराब माफिया को मिली खुली छूट
उन्होंने प्रश्न किया कि शराब बेचने के नाम पर कार्पोरेशन में बिठाए गए लोग कौन थे, इसका जबाव विपक्षी दल के नेताओं को देना चाहिए। उन्होने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में शराब माफिया को मिली खुली छूट के कारण अकेले ऊना जिला में ही जगह-जगह शराब के ठेके खुल गए थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से विपक्षी नेता बौखलाहट में है तथा माफियाराज के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से जहां माफियाओं की अवैध दुकानदारी बंद हुई है तो वहीं उनके आकाओं में इसकी तिलमिलाहट भी साफ देखी जा रही है।


अवैध निर्माणों को किसका था संरक्षण, जवाब दें विरोधी दल के नेता
मंत्री ने कहा कि विरोधी दल के नेता प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर बेवजह हो-हल्ला मचा रहे हैं। उन्होने कहा कि आज प्रदेश में जो अवैध निर्माण हुए हैं उन्हे पिछले 5 वर्षों तक किसका संरक्षण था, इस बात को लेकर भी विरोधी दल प्रदेश की जनता को जवाब दें। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्षी नेता महज कल्पनाओं से उपजी घटनाओं पर भी कानून-व्यवस्था के नाम पर राजनीति करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने पहले दिन से प्रदेश में विभिन्न तरह के माफियाराज के विरुद्ध कार्रवाई शुरू की है तथा प्रदेश से विभिन्न तरह के माफियाराज को पूरी तरह से समाप्त किया जाएगा। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता को स्वच्छ, साफ-सुथरा व पारदर्शी प्रशासन देने के लिए जयराम सरकार कटिबद्ध है तथा गत 4 माह के दौरान सरकार ने जनहित में कई अहम निर्णय लिए हैं।


किसी भी क्षेत्र में बने हवाई अड्डा, प्रदेश को मिलेगा सीधा लाभा
मंत्री ने प्रदेश में हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर पूछे गए सवाल में कहा कि सरकार प्रदेश में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के दृष्टिगत इसे प्राथमिकता प्रदान कर रही है तथा यह हवाई अड्डा प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में बने, इससे प्रदेश को ही सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से प्रदेश को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए सरकार ने इस दिशा में कई ठोस कदम उठाए हैं।

Vijay