वीरभूमि हिमाचल के रणबांकुरों की धर्मशाला में दिखेगी झलक, रिटायर्ड लेफ्टिनेंट ने खुद तैयार की देश के जवानों के ऑयल पोट्रेट

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 03:20 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी) : भारत देश व वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के रणबांकुरों के पोट्रेट धर्मशाला में गौरवान्वित करवाएंगे। देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों, पूर्व सैनिकों, आम लोगों व युवाओं को प्रेरित करने के लिए देखने को मिलेंगी। सैनिक कल्याण विभाग के सैनिक रेस्ट हाऊस में पेंटिंग प्रदर्शित की जाएंगी। 1965, 1971 युद्ध सहित पोखरण परीक्षण में भाग लेने वाले रिटायर्ड फ्लाइट लेफ्टिनेंट गोविंद सिंह राणा जोकि जवानों के लिए मैप व मॉडल तैयार करते थे ने शहीदों की ऑयल पेंटिंग तैयार की है।

जिसमें उन्होंने भारत के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा, परमवीर चक्र शहीद कैप्टन बिक्रम बत्तरा, महावीर चक्र विजेता ब्रिगेडियर शेर जंग थापा, लेफ्टिनेंट कर्नल रत्न नाथ, मेजर बसदेव सिंह मनकोटिया, कैप्टन सीएन सिंह, वीरचक्र विजेता रिशलदार ब्रह्मा नंद और राजिंदर सिंह की ऑयल पेटिंग बनाई गई है। जम्मू के रहने वाले गोविंद राणा ने बिना एक भी रुपए लिए हुए देश के जांबाजो की पेंटिंग तैयार करके सैनिक कल्याण विभाग धर्मशाला को भेंट की है। उन्होंने दो महीने का समय पेंटिंग तैयार करने में लगाया है। देश के अन्य वीर जवानों के भी पोट्रेट भी लगातार तैयार कर रहें है। इस मौके पर सैनिक बोर्ड के उपनिदेशक रिटायर्ड कर्नल कंवर सिंह चहल, राणा के परिवार के सदस्य पीजे प्रधान, गोरखा एसोसिएशन अध्यक्ष रविन्द्र सिंह राणा व अन्य लोग मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News