PICS: वीरभद्र-सुखराम के बाद अब कांग्रेस को मिले नए जय और वीरू

Monday, Jul 24, 2017 - 12:31 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): हिमाचल प्रदेश कांग्रेस को नए जय और वीरू मिल गए हैं। यह जोड़ी राजनीति के दो धुरंधर प्रतिद्वंदियों की अगली पीढ़ी की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के पौत्र और कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के बेटे आश्रय शर्मा ने वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को जय और वीरू की नई जोड़ी बनाने का आॅफर दिया है। यह आॅफर उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले कोटमोरस में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान दिया। इस कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे हुए थे। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश सचिव आश्रय शर्मा की तरफ से किया गया था। 


कभी राज्य में था पंडित सुखराम और वीरभद्र सिंह का दबदबा
दिग्गज नेताओं की अगली पीढ़ी के यह युवा जब एक मंच पर इकट्ठा हुए तो पुरानी बातों को याद किया। आश्रय ने कहा कि कभी राज्य में सीएम वीरभद्र और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का दबदबा था और भाजपा को सत्ता नसीब तक नहीं हो पाती थी। उन्होंने कहा कि आज फिर से उस इतिहास को दोहराने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 'शोले' फिल्म के 'जय-वीरू' की तरह दोनों नेताओं ने अपनी भागीदारी निभाई थी। उन्होंने विक्रमादित्य सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब समय का चक्र फिर से घूमकर वहीं आ गया है और नई पारी की शुरूआत होने जा रहा है।

​​​​​​​

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में आते हैं सुखराम और वीरभद्र
आश्रय ने विक्रमादित्य को कहा कि एक छोर पर आप बैटिंग कीजिए और दूसरे छोर को मैं संभालता हूं। उन्होंने कहा कि जब दोनों युवा नेता मैदान में डट जाएंगे तो फिर भाजपा की बड़ी से बड़ी लहर भी पलटकर वापिस लौट जाएगी। ज्ञात रहे कि सुखराम और वीरभद्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में आते हैं। दोनों का प्रदेश की राजनीति में अपना एक जनाधार रहा है लेकिन इन दोनों नेताओं के मतभेदों से भी हर कोई वाकिफ है। देखना होगा कि नई जय और वीरू की जोड़ी भविष्य में कितनी कारगर साबित हो पाती है।