वीरभद्र सिंह ने BJP पर कसा तंज, कहा-PM मोदी बताएं गुजरात में कितनी बार 50 प्लस लाए

Sunday, Oct 22, 2017 - 10:54 PM (IST)

शिमला: रविवार को होलीलॉज में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में भाजपा हाईकमान पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल के प्रति सहानुभूति जताई। उन्होंने कहा कि नेतृत्व और टिकट के मुद्दे पर भाजपा हाईकमान के रवैये से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को रोना पड़ा, जिसे देखकर उनकी आंखों में भी आंसू आ गए। इस दौरान उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम द्वारा लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि सुखराम बैंक ऑफ  मंडी नहीं हैं जो उनके पास पैसे जमा करवाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे पुरानी पार्टी है यदि उसे पैसा रखना होता तो वह बैंक में रखते न कि मंडी में।

सब जानते हैं सुखराम के पास कहां से आया पैसा
उन्होंने कहा कि पं. सुखराम के घर पर जो पैसा मिला, वह कहां से आया है, सब जानते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस किसी के ऊपर कीचड़ उछालने और चरित्र हनन करने में विश्वास नहीं रखती है लेकिन चुनावों में जैसे भाजपा मुद्दे उठाएगी उसका उसी तरह से जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास विकास का मुद्दा है जिसको लेकर वह जनता के बीच जाएगी।

भाजपा के मिशन 50 प्लस कसा तंज
उन्होंने भाजपा के मिशन 50 प्लस को लेकर उन पर तंज कसा और कहा कि पी.एम. मोदी बताएं कि वह अपने गृह राज्य गुजरात में कितनी बार 50 प्लस लाएं हंै। उन्होंने कहा कि भाजपा का कोई नारा हिमाचल में चलने वाला नहीं है और यहां पर कांग्रेस ही सरकार बनाएगी। उन्होंने राज्य में सरकार द्वारा लिए गए लोन को लेकर कहा कि यह केंद्र सरकार के निर्देश के तहत ही लिए जा रहे हैं और हर राज्य लोन लेता है, चाहे वह गुजरात हो या हिमाचल।

महंगाई, जी.एस.टी. व नोटबंदी होगा मुद्दा 
सी.एम. ने कहा कि विधानसभा चुनाव में महंगाई, नोटबंदी और जी.एस.टी. अहम मुद्दा रहने वाला है। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. से हिमाचल ही नहीं, हर राज्य के व्यापारी परेशान हैं और ऐसे में बहुत बड़ा चुनावी मुद्दा है। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस, मोदी सरकार से इसका जवाब मांगेगी।