अरुण धूमल ने साधा निशाना, कहा-जुगाड़ की वजह से ही अभी तक JAIL नहीं पहुंचे CM

Wednesday, Feb 22, 2017 - 09:57 AM (IST)

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के पुत्र अरुण धूमल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जुगाड़ तकनीक में महारत हासिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि वह इसी तकनीक के कारण भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर भी जेल जाने से बचे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले वह मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व सांसद एवं मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह, युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, आनंद चौहान और वकामुल्ला चंद्रशेखर को तिहाड़ जेल पहुंचाएंगे, ऐसे में जेल में जाने से पहले मुख्यमंत्री को जनता से माफी मांगनी चाहिए। 

क्या मुख्यमंत्री दिल्ली कुर्सी बचाने के लिए जाते हैं?
कांग्रेस नेताओं की तरफ से उनके खिलाफ की गई बयानबाजी पर पलटवार करते हुए अरुण धूमल ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि वह महीने में 2 बार क्यों दिल्ली के चक्कर लगाते फिर रहे हैं। क्या मुख्यमंत्री वहां अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी जुगाड़ के लिए जाते हैं? उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री और उनका परिवार पाक साफ  है तो उनकी 8 करोड़ रुपए की सम्पत्ति प्रवर्तन विभाग ने कैसे जब्त कर ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सत्ता में आते ही पहले दिन टैलीफोन टैपिंग, बाबा रामदेव की जमीन वापसी और उसके बाद उनके खिलाफ  धर्मशाला में जमीन को लेकर केस दर्ज किया। 

वकीलों पर लाखों रुपए बर्बाद करने पर कौन जिम्मेदार?
अरुण धूमल ने कहा कि इन मामलों में विजीलैंस के हाथ कोई अनियमितता नहीं लगी जिस कारण इनको बंद कर दिया गया है। यहां तक कि अब कैबिनेट में बाबा रामदेव की जमीन वापस करने संबंधी मंजूरी दी गई है। उन्होंने जानना चाहा कि इन मामलों को बनाने और उसके बाद वकीलों की फ ीस पर लाखों रुपए बर्बाद करने के लिए कौन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि देश का नागरिक और हिमाचल का मतदाता होने के नाते ही वह मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हैं।