वीरभद्र सिंह मजबूरी नहीं, कांग्रेस के लिए जरूरी : मुकेश अग्निहोत्री

Sunday, Jan 31, 2021 - 05:51 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनाव न लडऩे की बात क्या कही कांग्रेस की राजनीति में भूचाल आ गया। हालांकि अगले दिन ही उन्होंने अपने बयान को बदल दिया व कहा कि लोगों के प्यार को देखकर वह अपने बयान को वापस लेते हैं व दोबारा से चुनाव भी लड़ेंगे और सत्ता में वापसी भी करेंगे, साथ ही लोगों ने चाहा तो वह 7वीं बार मुख्यमंत्री भी बनेंगे।

आज इसी कड़ी में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री भी उनसे मिलने कुठाड़ पहुंचे। उन्होंने वीरभद्र सिंह से कहा कि वह किसी भी सूरत में राजनीति को अलविदा नहीं कहेंगे। वह चुनाव भी लड़ेंगे व प्रचार भी करेंगे। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह मजबूरी नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए जरूरी हैं। इस पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह अब रिटायरमैंट लेना चाहते हैं। इस पर मुकेश अग्निहोत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि वह विपक्ष के नेता हैं व आपका त्यागपत्र अस्वीकार करते हैं।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि वीरभद्र सिंह कभी भी मर सकता है इसलिए अब मेरे पास भी नहीं आते व मेरा हाल भी नहीं पूछते लेकिन मैं उन्हें बता दूं कि मुझे जो भी नीचे धकेलने की सोचता है मैं उतनी ही बार नई ऊर्जा से वापस लौटता हूं।

Vijay