वीरभद्र बोले- सुक्खू जो भी करें, नहीं पड़ता कोई फर्क

Tuesday, Aug 01, 2017 - 09:18 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू पर सोमवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला के परिधि गृह में तंज कसते हुए तल्ख तेवरों से कहा कि वह जो भी करें, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। सुक्खू का अलग ओहदा है और उनका अलग। इसलिए वह सुक्खू की बराबरी में नहीं आते हैं और न ही उनके किसी भी क्रियाकलाप से कोई विशेष प्रभाव उन पर पड़ने वाला है। वहीं कोटखाई प्रकरण पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गुड़िया मामला को विपक्षी पार्टी द्वारा मुद्दा बनाया जा रहा है। यह मामला एक अलग-सा मामला था, जिसमें हिमाचल पुलिस ने एकदम से संज्ञान लिया था और मुजरिमों को गिरफ्तार किया गया था। यह बात मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने धर्मशाला में परिधि गृह के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण करने के बाद कही। उन्होंने गुड़िया मामले के बारे में कहा कि उन्होंने ही सोचा था कि इस मामले को सी.बी.आई. को देना चाहिए और उन्होंने ही प्रधानमंत्री को लिखा कि इस मामले को सी.बी.आई. को दिया जाए, ताकि इस बारे में किसी भी प्रकार का कोई शक न रहे। 


सुक्खू उनकी बराबरी में नहीं आते
उन्होंने कहा कि हिमाचल शांतिप्रिय प्रदेश है और विपक्ष के पास कोई मुद्दे नहीं है तो ऐसे एक-दो मामलों को विपक्ष तूल देता है। वहीं वीरभद्र ने कहा कि तीसा में जो भी घटना हुई है, उसमें भाजपा और आर.एस.एस. के कार्यकर्ता शामिल हैं और ये दोनों मिल कर ही इस मामले को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि इस मामले पर काबू पा लिया गया है। मुख्यमंत्री ने सुक्खू पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सुक्खू उनकी बराबरी में नहीं आते हैं और वह जो भी कहते हैं, उनकी अपनी सोच है और इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब-जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को आते हैं, तब भाजपा के लोग उन पर और पार्टी पर अनाप-शनाप आरोप लगाते हैं, ताकि वे जनता का मन भटका सकें और अपनी पैठ बना सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार काम कर रही है और इस बार चुनावों में प्रदेश की जनता 99 प्रतिशत कांग्रेस पार्टी को वोट देगी। वहीं हिमाचल प्रभारी पर पूछे एक प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल के कांग्रेस प्रभारी सुशील कुमार शिंदे की सभी मंत्रियों के साथ अच्छी बातचीत है। उन्होंने कहा कि सुशील कुमार शिंदे बहुत अच्छे आदमी हैं और उन्हें कई तरह के साज-बाज बजाने का अनुभव है। 


सी.डी. कांड थी मेरे ऊपर साजिश
मेजर विजय सिंह मनकोटिया द्वारा मुख्यमंत्री पर लगाए जा रहे आरोपों पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि मनकोटिया इससे पहले भी उन पर आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने कहा कि तथाकथित सी.डी. कांड भी प्रेम कुमार धूमल व मेजर मनकोटिया की साजिश थी। उन्होंने कहा कि जब वह सी.डी. निकली थी तथा निकले के चंद मिनटों के बाद ही हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में बंटनी शुरू हो गई थी। इससे साफ पता चलता है कि इसमें पूरी साजिश थी। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली और मेजर विजय सिंह मनकोटिया की नजदीकियों पर पूछे गए एक प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सेहत को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है।