वीरभद्र बोले- मोदी हमारे मेहमान, मैं उनका स्वागत करने जाऊंगा

Tuesday, Oct 03, 2017 - 09:18 AM (IST)

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य के दौरे पर बिलासपुर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे मेहमान हैं और मैं उनका स्वागत करने जाऊंगा। प्रधानमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया जाएगा। मुख्यमंत्री यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के कारण एम्स का शिलान्यास करने में देरी हुई है। राज्य सरकार ने इसके लिए समय रहते जमीन का अधिग्रहण करके सभी औपचारिकताओं को पूरा कर दिया था। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इससे पहले भी प्रधानमंत्री के मंडी और शिमला आगमन पर उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया था और इस बार भी वह प्रदेश सरकार के मुखिया होने के नाते उनकी अगवानी करने के करने के बाद ही गाडिय़ों को बिलासपुर भेजा जा रहा है। 


चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। इसके अतिरिक्त बम स्क्वायड ने भी बिलासपुर और साथ लगते कस्बों का दौरा किया तथा स्थिति का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा एस.पी.जी. के साथ मिलकर सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन किसी प्रकार की कोई भी चूक नहीं करना चाहता। सोमवार को दिन भर शहर में पुलिस की गाड़ियां पैट्रोलिंग करती देखी गईं। इन गाड़ियों में सवार अधिकारी चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहे तथा कर्मचारियों की मुस्तैदी का जायजा भी लेते रहे। पुलिस ने बिलासपुर शहर के अलावा, बामटा, चांदपुर पुल के पास, कंदरौर, घागस, लखनपुर व नौणी आदि क्षेत्रों में नाके लगा रखे हैं। 


लुहणू मैदान के कारण गोबिंदसागर झील में भी गश्त बढ़ाई
इसके अतिरिक्त सुरक्षा गोबिंदसागर झील के निकट स्थित लुहणू मैदान के कारण गोबिंदसागर झील में भी गश्त बढ़ा दी गई है तथा मछुआरों को सोमवार को झील में जाल न लगाने की हिदायत प्रशासन द्वारा दी गई है, वहीं डी.सी. बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर यातायात व सड़क सुरक्षा के मद्देनजर व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए वाहनों की आवाजाही को मंगलवार दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक वाया घाघस-ब्रह्मपुखर कर दिया है। उन्होंने बताया कि जनसभा परिसर में किसी भी प्रकार के हथियार, औजार, भारी बैग, खाद्य सामग्री व पानी सहित अन्य पेयजल की बोतलें, बीड़ी-सिगरेट व संदिग्ध वस्तुएं ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा । उन्होंने लोगों से कानून व्यवस्था व यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए सहयोग करने की अपील की है।  


कांग्रेस कार्यालय में बैठे हैं कुछ गलत लोग 
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस कार्यालय में कुछ गलत लोग बैठे हैं जिनके कारण संगठन को कसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह 4 बार निर्वाचित होकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने जबकि पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक 2 माह पूर्व उन्हें अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया। उन्होंने दुख जताया कि प्रजातंत्र की मूल भावना समाप्त होती जा रही है और सभी राजनीतिक दलों में यही स्थिति है। उन्होंने कहा कि बेहतर यही है कि राजनीतिक दलों के सदस्य मनोनयन की बजाय निर्वाचित होकर आएं ताकि प्रजातंत्र की मूल भावना स्थापित रहे।