वीरभद्र बोले-मैं सातवीं बार CM बनूं न बनूं, सत्ता में आएगी कांग्रेस

Sunday, Aug 20, 2017 - 12:34 AM (IST)

कुल्लू: कुल्लू में पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि मैं सातवीं बार मुख्यमंत्री बनूं या न बनूं लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सत्ता में जरूर आएगी। कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप भाजपा लगाती है। यह उलटा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात है। गुटबाजी तो भाजपा में है। मैं ऐसे कम से कम 15 लोगों को जानता हूं जो भाजपा में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बने हुए हैं। पार्टी से निष्कासित चल रहे लोगों पर उन्होंने कहा कि कोई पार्टी से हमेशा के लिए निष्कासित नहीं होता। निष्कासन की भी एक समयावधि होती है। बाहर चल रहे लोगों की जल्द पार्टी में वापसी होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस ने शुरू से लेकर अब तक जो काम किए हैं उनसे हिमाचल मजबूत हुआ है। हिमाचल में बहुआयामी विकास हुआ है और हमने हर प्रदेश के वर्ग के कार्य किए हैं।

चुनाव के लिए सभी को मिलजुल कर करना होगा काम 
इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने कुल्लू में जिला कांग्रेस के जनरल हाउस में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए सभी को मिलजुल कर काम करना होगा। आपसी मतभेदों को मिटाना है। टिकट के लिए हमारे लोग आपस में लड़ते हैं और यह लड़ाई टिकट मिलने तक ही सीमित रहनी चाहिए। बाद में जिसे टिकट मिलेगा सभी उस व्यक्ति के पीछे चलते हुए उसे कामयाब करने के लिए पूरी ताकत झोंक दें। उन्होंने कहा कि कुल्लू में मैंने पूर्व में भी देखा है कि टिकट की लड़ाई के चलते ही पार्टी हारी है। उनका इशारा कुल्लू सदर और मनाली विधानसभा सीट की ओर रहा। यदि एकजुटता के साथ कार्य करेंगे तो शत प्रतिशत सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत होगी। 

कार्यकर्ताओं को दिया बीज मंत्र
संबोधन के अंत में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आप सभी कार्यकर्ताओं को एक बीज मंत्र देता हूं। उन्होंने कहा कि यह बीज मंत्र न देवी दूर्गा का है और न भगवान विष्णु का है। अपने साथ-साथ उन्होंने कार्यकर्ताओं को भी दोहराने के लिए कहा और फिर मंच से बोले कि हम एक हैं, एक ही रहेंगे। यदि हम किसी पद के दावेदार हैं और उस पद को हासिल करने में सफल नहीं होते इसका हमें कोई रंज नहीं होगा। जिसे भी पद मिलेगा हम उसके साथ चलेंगे। यह पंक्तियां हाल में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने भी मुख्यमंत्री के साथ साथ दोहराईं। मुख्यमंत्री ने टिकट की लड़ाई को खत्म करने का कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जिसे भी टिकट मिले सभी उसकी कामयाबी के लिए प्रयास करें।