वीरभद्र सरकार ने रुकवाया था अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन का शुभारंभ : अनुराग

Sunday, Nov 04, 2018 - 08:46 PM (IST)

ऊना: सांसद अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया है कि पूर्व वीरभद्र सरकार ने राजनीतिक द्वेष की भावना से मोदी सरकार द्वारा स्वीकृत किए गए हजारों करोड़ के प्रोजैक्ट रुकवाए थे। पालकवाह में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से रेलगाड़ी के शुभारंभ के रखे गए कार्यक्रम को भी रद्द करवा दिया था। उनके 7 दिन के अल्टीमेटम के बाद ही रेल मंत्रालय को यहां से रेल चलाने पर मजबूर किया गया था।

सैंट्रल यूनिवर्सिटी के काम में भी बने थे रोड़ा
उन्होंने कहा कि सैंट्रल यूनिवर्सिटी के काम में भी वीरभद्र सिंह मुख्य रोड़ा बने थे। जो 50 लाख रुपए जमा होने थे, उन्हें 5 वर्ष तक जमा होने से रोके रखा, जिसकी वजह से यह यूनिवर्सिटी खुल नहीं सकी। जयराम सरकार ने सत्ता में आते ही 5 करोड़ रुपए जमा करवाए, जिससे अब यूनिवर्सिटी की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो पाया है। उन्होंने कहा कि यही नहीं, वीरभद्र सिंह ने हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज बिलासपुर तथा मैडीकल कालेज हमीरपुर के प्रोजैक्टों में भी अड़ंगा लगाया था। मैडीकल कालेज के लिए तो जमीन ही नहीं दी गई, जबकि इंजीनियरिंग कालेज की राशि भी जमा नहीं करवाई गई। दोनों ही काम जयराम सरकार ने किए हैं।

हमेशा विनाश की राजनीति करती है कांग्रेस पार्टी
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा विनाश की राजनीति करती है। प्रदेश में रेल लाइनों के कार्यों में भी वीरभद्र सरकार ने ही अड़ंगा लगाया था। हिमाचल की 25 फीसदी राशि का हिस्सा जमा नहीं करवाया, जिसकी वजह से बिलासपुर रेल लाइन के शुरू होने में देरी हुई। जयराम सरकार ने 108 करोड़ रुपए जारी किए हैं, जिससे अब काम शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के 3 सर्वे पूरे हो चुके हैं तथा जनवरी महीने में इसका शिलान्यास हो सकता है।

Vijay