वीरभद्र ने दिया भरोसा, मैडी-पर्सन एक्ट कैबिनेट में लाया जाएगा

Monday, Jan 16, 2017 - 03:14 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर सिंह): ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और पैरामैडीकल स्टाफ निर्भय होकर शांत वातावरण में अपने कार्य को अंजाम दे सकें, इस बात को पुख्ता बनाने के लिए मैडी-पर्सन एक्ट को गैर-जमानती बनाने के लिए जल्द कैबिनेट के पटल पर इस मामले को रखा जाएगा। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हिमाचल प्रदेश मैडीकल ऑफिसर संघ के प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन दिया है। पिछले काफी समय से प्रदेश भर के डॉक्टरों की मैडी-पर्सन एक्ट को लागू करने की मांग मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के समक्ष गत दिवस धर्मशाला में उठाए जाने पर जल्द पूरा होने की उम्मीद जगी है।


मैडी-पर्सन एक्ट लागू
हिमाचल प्रदेश मैडीकल ऑफिसर एसोसिएशन ने धर्मशाला में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात करके डॉक्टरों की समस्याओं का मांग पत्र सौंपा, जिसमें आधा दर्जन मागों पर मुख्यमंत्री ने जल्द मानने के लिए आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि डॉक्टरों के द्वारा लंबे समय से मैडी-पर्सन एक्ट को लागू करने की मांग कर रहा है तो चार-नौ-चौदह का लाभ देने के साथ-साथ मैडिकल कॉलेज से पास आऊट डिग्री होल्डरों के लिए भी और पद सृजित करने की मांग की गई। 


डॉक्टर दूसरे राज्यों का पलायन न करें
हिमाचल प्रदेश मैडिकल अॉफिसर एसोसिएशन के महासचिव डा पुष्पेन्द्र वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ हुई मुलाकात में मांगों को पूरा करने के लिए आश्वासन मिला है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि आगामी दिनों में डॉक्टरों की मैडी-पर्सन एक्ट को लागू करने की मांग को माना जाएगा। साथ ही मैडिकल कॉलेजों से पास आऊट डिग्री होल्डरों के लिए ज्यादा पद सृजित किए जाएं ताकि प्रदेश के डॉक्टर दूसरे राज्यों का पलायन न करें।