इंजैक्शन से नशे के खुलासे के बाद अब वायरल हुए अश्लील वीडियो

Sunday, Jun 17, 2018 - 09:06 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): नाबालिग लड़कों व लड़कियों द्वारा इंजैक्शन से नशा लेने के खुलासे के बाद अश्लील वीडियो भी वायरल हो गए हैं। प्रकरण में नशे के गोरखधंधे के साथ सैक्स रैकेट का भी पुलिस को शक है। पुलिस को आशंका है कि लोगों द्वारा पकड़ी गई लड़कियों के तार किसी सैक्स रैकेट से भी जुड़े हुए हैं। पुलिस ने पूरे प्रकरण पर जांच बैठा दी है। मामले में पुलिस तह तक पहुंचने के प्रयास कर रही है। सभी वायरल वीडियो को खंगाला जा रहा है। बीते रोज वायरल हुए वीडियो में ग्रामीण महिलाओं व अन्य लोगों को एक लड़की से पूछताछ करते हुए देखा जा रहा है। लड़की महिलाओं को बता रही है कि नशे के लिए सीरिंज किसी भी मैडीकल स्टोर में आसानी से मिल जाती हैं। उसने बताया कि दिल्ली से कुछ लोग यह दवाई सप्लाई करते हैं। इंजैक्शन से नशा लेने वाले कुछ अन्य लड़कों के भी लड़की ने नाम बताए हैं।


सीरिंज से नशा लेते हुए पकड़ी गई किसी लड़की के हैं वीडियो
इंजैक्शन से नशा लेने के खुलासे के बाद अब कुछ अश्लील वीडियो वायरल हो गए हैं जिनको लेकर चर्चा है कि यह वीडियो सीरिंज से नशा लेते हुए पकड़ी गई किसी लड़की के ही हैं। इस पूरे प्रकरण में नशे के साथ अब सैक्स रैकेट के भी तार जुड़ रहे हैं। पुलिस के लिए अब यह पता लगाना जरूरी हो गया है कि आखिर इंजैक्ट करने के लिए इन कम उम्र के लड़के-लड़कियों को नशा मुहैया करवा कौन रहा है।


नशा कारोबार के पुराने खिलाडिय़ों और मुखबिरों से संपर्क
नशा कारोबार से जुड़े पुराने खिलाडिय़ों से भी पुलिस ने अब संपर्क साधना शुरू कर दिया है। पता चला है कि पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए मुखबिरों की भी मदद ले रही है। हालांकि  इंजैक्ट करने के लिए नशा कहां से आ रहा है, इस बिंदु पर पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। कुछ रोज पहले कुल्लू शहर के लोगों ने पुलिस को बताया था कि कुल्लू शहर में भी कुछ ऐसे ठिकाने हैं जहां अन्य गतिविधियों की आड़ में नशा बिक रहा है। हालांकि पुलिस ने लोगों की इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की है और नतीजतन अब लोगों को आगे आकर इंजैक्शन से नशा ले रहे लड़कों और लड़कियों को जाल बिछाकर पकडऩा पड़ा।


लाडलों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं लोग
मामला सामने आने के बाद लोग अपने लाडलों को लेकर चिंतित हो उठे हैं। लोगों को लग रहा है कि ऐसा कोई गिरोह है जो कम उम्र के लड़के और लड़कियों को अपने जाल में फंसा कर नशे का आदी बनाने की फिराक में है ताकि नशे के खरीददारी की संख्या में इजाफा हो।


सुप्रीम कोर्ट के हैं सख्त आदेश
किसी भी वायरल हुए वीडियो को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही सख्त आदेश जारी कर रखे हैं कि जनहित में ऐसे वीडियो पर पुलिस महकमा व अन्य जांच एजैंसियां स्वत: संज्ञान लें और जांच करें। खासकर बच्चों व महिलाओं के साथ क्रूरता से संबंधित वायरल वीडियो पर बिना देर किए जांच हो और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो। यदि ऐसे मामलों में कोई शिकायत न भी आए तो भी इनकी बारीकी से जांच कर कार्रवाई अनिवार्य है।


क्या कहती हैं एस.पी. कुल्लू
एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि सभी वीडियो की पुलिस जांच कर रही है। पूरे प्रकरण में पुलिस तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। नशे के सौदागरों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले से जुड़े अन्य बिंदुओं पर जांच खोली गई है।  

Vijay