MP रामस्वरूप शर्मा का आरोप झूठा, मैं पूरी स्वीकृति के बाद हिमाचल लौटी : विप्लव

Thursday, May 14, 2020 - 11:02 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): लॉकडाऊन के दौरान दिल्ली से मंडी लौटने व फिर अपने घर पर बंदूक साफ करते अपनी फोटो फेसबुक पर डालने को लेकर विवादों में घिरे मंडी लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा के एक और बयान पर बवाल उठ खड़ा हुआ है। दरअसल सांसद ने बुधवार को कुल्लू में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा था कि वह ठाठ-बाठ से पूरी प्रक्रिया अपनाकर अपने घर लौटे हैं जबकि कांग्रेस के आला नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम, पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा और जीएस बाली पर उन्होंने चोरी-छिपे दिल्ली से लौटने का आरोप जड़ा था।

सांसद को ऐसे आरोप लगाना शोभा नहीं देता, माफी मांगें

सांसद के बयान पर अब कांग्रेस के इन बड़े नेताओं ने पलटवार किया है। सांसद के इस आरोप को कोरा झूठ बताते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने एक बयान में कहा है कि एक जिम्मेदार सांसद होने के नाते रामस्वरूप शर्मा को बिना पूरी जानकारी के ऐसे आरोप लगाना शोभा नहीं देता है। सांसद उन पर लॉकडाऊन में चोरी-छिपे दिल्ली से लौटने का गलत आरोप लगा रहे हैं जिसके लिए वह उनसे माफी मांगें। 

4 राज्य सरकारों की मंजूरी लेकर आई हूं हिमाचल

पूर्व सांसद विप्लव ने कहा कि वह 30 मार्च को दिल्ली से हिमाचल लौटी थीं। इसके लिए उन्होंने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व हिमाचल सरकार की मंजूरी ली थी। हिमाचल आने के लिए दिल्ली व हरियाणा सरकार ने तो उनको अपने बॉर्डर तक पायलट वाहन भी दिया। उन्होंने डीसी कांगड़ा व डीसी ऊना से भी अनुमति ली थी, ऐसे में मंडी के सांसद का बयान गैर-जिम्मेदाराना व तथ्यों से परे है।

जिसे दस्तावेज देखने हैं, वह देख जाए : बाली

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि वह सांसद रामस्वरूप के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे पर इतना जरूर कहेंगे कि वह हर काम कानून के मुताबिक ही करते हैं। दिल्ली से वह सभी आवश्यक अनुमति लेकर मार्च में घर लौट आए थे। तब से अस्वस्थता के चलते घर पर हैं। जिसे उनके लौटने से जुड़े दस्तावेज देखने हैं, वह देख जाए।

सांसद पर दर्ज हो अफवाह फैलाने की एफआईआर : सुधीर

उधर, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि सांसद रामस्वरूप पर अफवाह फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की जाए। सुधीर ने कहा कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद ही हिमाचल लौट आए थे। जब से लॉकडाऊन लगा है, अपने घर पर ही हैं, ऐसे में मंडी के सांसद का यह बयान हास्यास्पद है।

Vijay