ज्वालामुखी मंदिर के मुख्य मार्ग पर VIP गाड़ियाें का जमावड़ा, बैरिकेड्स लगाने की उठी मांग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 05:36 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालामुखी शक्तिपीठ में आजकल यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है और नवबर्ष के आगमन पर श्रद्धालुओं की भीड़ और बढऩे की उम्मीद है, ऐसे में मुख्य मंदिर मार्ग नंबर-1 पर लगातार वीआईपी गाड़ियाें के पहुंचने से जाम की स्थिति बनी हुई है। यात्री मुख्य गेट के पास दुकानों के आगे गाडिय़ां खड़ी कर दर्शनों को जा रहे हैं जबकि मन्दिर प्रशासन इस पर कोई संज्ञान नही ले रहा है। यहां यात्रियों को पैदल चलने के लिए जगह तक नहीं बची है। यहां वीआईपी कल्चर को बढ़ावा देते हुए गाडिय़ों की पार्किंग दुकानों के आगे हो रही है, जिससे दुकानदारों की दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है।

बता दें  कि आजकल ज्वालामुखी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। यहां बिना रोक-टोक वीआईपी गाड़ियाें धड़ल्ले से मन्दिर मार्ग नंबर-1 से होते हुए मुख्य गेट तक पहुंच रही हैं। हैरानी की बात हो यह है कि मुख्य बस स्टैंड के पास बैरिकेड्स लगे हुए हैं और वहां पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं फिर भी गाड़ियां मुख्य मन्दिर तक पहुंच रही हैं, जिस वजह से दुकानदारों का धंधा तो चौपट हो ही रहा है, साथ ही पैदल चलने वाले यात्रियों को चलने की जगह भी नहीं मिल पा रही है जबकि प्रशासन इस और कोई ध्यान नही दे रहा है।

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि लगातार वाहनों की आवाजाही से जहां पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं को समस्या आ रही है वहीं दुकानों के आगे वाहन खड़े होने से घंटों जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि वाहनों की एंट्री मन्दिर मार्ग नंबर-1 पर बन्द की जाए और 2 रास्तों पर पहले की तरह बैरिकेड्स लगाए जाएं ताकि यात्रियों और दुकानदारों को समस्या से निजात मिले।

गौरतलब है कि मन्दिर मार्ग पर अंधाधुंध वाहनों की आवाजाही से कई हादसे हो चुके हैं और कई श्रद्धालु लहूलुहान भी हुए हैं लेकिन प्रशासन अभी तक मौन है। इस संदर्भ में मन्दिर अधिकारी व तहसीलदार जगदीश शर्मा का कहना है कि उनके ध्यानार्थ बात आई है और इस मामले पर उचित कार्यवाही करते हुए मन्दिर के मार्ग पर 2 रास्तों पर पहले की तरह बैरिकेड्स लगाए जाएंगे ताकि किसी को कोई परेशानी न हो और कोई भी गाड़ी बिना परमिशन के न आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News