फोरलेन निर्माण से जिया गांव के रास्ते हुए बंद ग्रामीण परेशान, ज्ञापन सौंपा

punjabkesari.in Friday, Feb 25, 2022 - 03:15 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : किरतपुर मनाली फोरलेन निर्माण के चलते कुल्लू जिला के जिया पंचायत के सैंकड़ों ग्रामीण का आने जाने के रास्ते बंद हुए है। जिसके चलते जिया पंचायत के प्रधान संजीव शर्मा की अध्यक्षता में उपायुक्त आशुतोष गर्ग से प्रतिनिधित्व मंडल ने ज्ञापन भेंट कर समस्या के समाधान की मांग की है। इस दौरान पूर्व सांसद महेश्वर सिंह और जिला परिषद सदस्य रेखा गुलेरिया भी मौजूद रही। प्रतिनिधित्व मंडल ने उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग को बताया कि फोरलेन निर्माण से ग्रामीणों के घर व खेतों में आने जाने के रास्ते बंद हो गए है जिससे सैंकड़ो लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने ग्रामीणों को जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। 

जिया पंचायत प्रधान संजीव शर्मा ने कहाकि फोरलेन निर्माण के चलते जिया पंचायत  में फ्लाईओवर बन रहा है उसके साथ रिहायशी मकानों व जमीनों के लिए आने जाने के रास्ते बंद हो गए है। ऐसे में एनएचएआई की तरफ से ग्रामीणों समस्याओं पर गौर नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहाकि जिया पंचायत में फ्लाईओबर बनाने के बाद 1 हजार वीघा भूमि में खेतीबाड़ी के लिए टैक्टर बैल व अन्य मशीनरी ले जाने के लिए रास्ता नहीं है। ऐसे में स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा उपायुक्त को ज्ञापन भेंट कर ग्रामीणों के समस्या के समाधान की मांग की है। 

स्थानीय निवासी रूचिन चौहान ने कहाकि फोरलेन निर्माण से जिया गांव में समस्याए उत्पन्न हुई है। जिया के पास पार्वती नदी पर पुल निर्माण के बाद फ्लाई ओवर बनाकर दीवार लगाई जा रही है, जिसके कारण लोगों के आने जाने का रास्ता बंद हो गया है। उन्होंने कहाकि एनएचएआई का रवैया हमेशा रहा है कि लोगों की समस्या का समाधान नहीं किया है।एनएचएआई के सर्वे में खामियां रही है। ऐसे में एनएचएआई ने कई बार भूमि अधिग्रहण किया जिससे वहां पर भूमि अधिग्रहण कही और की और फोरलेन का निर्माण कहीं और की। जिससे लोगों के समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहाकि प्रशासन से मांग की है कि जिया गांव के ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News