बिजली के लंबे कटों से परेशान ग्रामीण, कर्मचारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप

Saturday, Aug 24, 2019 - 11:30 AM (IST)

पावंटा साहिब (रोबिन शर्मा) : पांवटा व गिरिपार क्षेत्र में बिजली के लंबे और बार-बार लगने वाले कटों से ग्रामीण काफी परेशान हो गए हैं।मामला गोरखवाला से सालवाला जाने वाली लाइन का है, जहां ग्रामीणों ने गोरखुवाला सबडिवीजन पर आरोप लगाते हुए बताया कि यह लाइन सालवाला धमौन जाने वाली है। यह काफी लंबी लाइन होने की वजह से गोरखुवाला वार्ड नंबर 1 भारौली की भी लाइन से कनेक्ट है। यदि इस लाइन के बीच में कोई फाल्ट आ जाता है तो सबडिवीजन के साथ लगते गोरखुवाला के वार्ड नंबर 1भारोली की भी लाइट काट दी जाती है।

ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र के लोगों का सब्र का बांध अब टूट चुका है और कई बार गुहार लगाने के बावजूद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। यही नहीं यदि कुछ समय के लिए बारिश हो या फिर थोड़ी तेज हवाएं चलें तो लाइट काट दी जाती है। रात के समय लाइट चली जाए तो फ्यूज लगाने के लिए भी कोई भी तैनात नहीं होता। इससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बरसात के समय बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लाइट काटने के बाद ना तो कोई रात के समय ड्यूटी पर कोई नहीं होता है। और जो कर्मचारी होता है यह बता कर बात काट देता है कि यह काम तो बेलदार का है। गांव वालों ने प्रशासन से मांग की है कि सब डिवीजन के साथ लगते एरिया के लिए अलग से लाइन दी जाए,ताकि हमें इस परेशानी से निजात मिल सके ।

Edited By

Simpy Khanna