पूर्व विधायक सहित ग्रामीणों ने DC Office के बाहर की नारेबाजी, पढ़ें क्या है मामला

Wednesday, May 23, 2018 - 08:02 PM (IST)

बिलासपुर: कुछ दिन पूर्व पुलिस थाना बरमाणा के तहत आने वाले खंगड़ गांव में दलित महिला लक्ष्मी देवी के साथ हुई मारपीट व जाति सूचक शब्दों के प्रयोग करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पीड़िता लक्ष्मी देवी ने इस मामले में पुलिस पर सही कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। इसी संबंध में बुधवार को पूर्व विधायक बंबर ठाकुर की अगुवाई में लक्ष्मी देवी व अन्य ग्रामीणों ने डी.सी. कार्यालय परिसर में 2 घंटे तक धरना दिया व कानून व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी की। इसके बाद पूर्व विधायक ने पीड़िता व अनेक ग्रामीणों के साथ एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा।


सत्ता पक्ष आरोपियों को बचाने का कर रहा प्रयास
ज्ञापन में कहा गया कि सत्ता पक्ष इस मामले के मुख्य आरोपी व उसके साथियों को बचाने का प्रयास कर रहा है। हालांकि 18 मई को बरमाणा पुलिस थाना में पीड़िता की शिकायत पर एफ.आई.आर. तो दर्ज की गई लेकिन उसमें नर्म धाराएं लगाई गईं। इतना ही पुलिस थाना में पुलिस के सामने आरोपियों ने पुन: पीड़िता व उसके परिवार वालों के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया व पुलिस मूकदर्शक बनी रही। ज्ञापन में पूर्व विधायक व अन्य ग्रामीणों ने पुलिस को चेतावनी भी दी कि यदि दो दिनों के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो फिर आंदोलन होगा जिसमें एस.पी. कार्यालय का घेराव करना भी शामिल रहेगा। 


भाजपा नेता दंबगई से बाज नहीं आए तो बुलंद होगा आंदोलन
वहीं धरने के दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि बिलासपुर में इस प्रकार की गुंडागर्दी को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संविधान में समाज के हर जाति वर्ग को समानता से जीने का अधिकार दिया है, ऐसे में भाजपा नेता यदि अपनी दंबगई से बाज नहीं आते हैं तो उनके विरूद्ध आंदोलन को बुलंद किया जाएगा। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एस.डी. शर्मा, अरशाद शेख, बरमाणा पंचायत के पूर्व प्रधान बाबू राम, बागी बिनौला पंचायत की पूर्व प्रधान अंजना देवी, कांग्रेस एस.सी., एस.टी.विभाग जिला प्रधान रमेश चंद,नगर पार्षद नईम शेख, विमला देवी, नगर पार्षद नंद लाल राही, संतोष वर्मा, महिला मंडल खंगड़ प्रधान वीना महाजन सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Vijay