गग्गल में रोहित मारपीट मामले में ग्रामीणों ने NH पर किया चक्का जाम, CM बोले-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

Tuesday, Sep 13, 2022 - 09:27 PM (IST)

धर्मशाला/गग्गल (तनुज/अनजान): पुलिस थाना गग्गल के अंतर्गत 8 सितम्बर को गग्गल में युवक रोहित से मारपीट मामले को लेकर मंगलवार को एक बार फिर रछियालु, सनौरा के ग्रामीणों ने जिला परिषद सदस्य जोगिंद्र सिंह पंकू, पंचायत प्रधान संजू कुमारी, उपप्रधान मुख्तियार खान तथा सनौरा पंचायत की प्रधान सुनीता देवी के नेतृत्व में दोपहर 3 बजे मांझी पुल के पास धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान गग्गल पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। गुस्साए ग्रामीणों ने रोहित को न्याय दिलाने की मांग की। साथ ही गग्गल थाने के अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित करने की मांग की।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन 
वहीं प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का काफिला भी उसी रूट से एयरपोर्ट के लिए जा रहा था। प्रदर्शन देख मुख्यमंत्री का काफिला वहीं रुक गया और इस दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांगों को सुना और हरसंभव सहायता तथा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिस पर प्रदर्शनकारी रुक गए लेकिन कुछ समय बाद फिर से ग्रामीणों ने वहां पर चक्का जाम कर दिया। इस वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइनें लग गईं। ग्रामीणों ने केवल एम्बुलैंस और सेना के वाहनों को ही वहां से जाने दिया। स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि वहां विशेष सुरक्षा बल बुलाया गया। हालांकि रोहित को लेकर सोशल मीडिया पर काफी वीडियो वायरल हो रहे थे लेकिन अभी तक रोहित की स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। ज्ञात रहे कि 8 सितम्बर को रोहित पर हुए हमले से उसकी हालत गंभीर है। उधर, गग्गल थाना के प्रभारी कल्याण सिंह ठाकुर ने बताया कि आरोपी का पुलिस रिमांड मंगलवार तक था। बुधवार को अगली कार्रवाई के लिए उसे अदालत में पेश किया जाएगा।    

घायल की मौत होने की अफवाह पर लोग हुए परेशान
डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज टांडा में उपचाराधीन रोहित की मौत की अफवाह फैलने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इससे लोग उग्र हो गए थे और सड़कों ग्रामीण उतर आए थे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा। हालांकि युवक की मौत अफवाह होने की जानकारी पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को दी जिसके बाद लोग शांत तो हुए लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप मामले में उचित कार्रवाई की मांग उठाई। सीएम ने भी लोगों को आश्वासन दिया कि इस मामले में वह स्वयं पूरी जानकारी ले रहे हैं तथा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

गग्गल थाने का स्टाफ लाइन हाजिर
युवक मारपीट मामले में गग्गल थाना स्टाफ पर भी गाज गिरी है। पहले एसएचओ को लाइन हाजिर किया गया था। वहीं एसपी कांगड़ा डाॅ. खुशहाल शर्मा ने मंगलवार को एएसआई, 3 हैड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल सहित 5 अधिकारियों व जवानों को लाइन हाजिर किया है। वहीं डीएसपी हैडक्वार्टर धर्मशाला आरपी जसवाल को 3 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट जमा करवाने को कहा है, जिसमें जांच की जाएगी कि पुलिस थाना गग्गल के अधिकारियों व कर्मियों की युवक मारपीट मामले की जांच में कोई लापरवाही रही होगी तो उन पर नियमों के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay