पुश्तैनी रास्ता उखाड़ने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, पुलिस थाने के बाहर किया धरना-प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 05:53 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): कंदरौर में एक दलित बस्ती का पुश्तैनी रास्ता उखाड़े जाने पर गुस्साए दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार को पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के नेतृत्व में बिलासपुर सदर थाना के प्रांगण में सांकेतिक धरना-प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार गांव के कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा कथित 200 वर्ष पुराने रास्ते को उखाड़कर बंद करने तथा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर अपमानित करने के खिलाफ ग्रामीणों ये धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने मांग की कि आरोपी व्यक्तियों के विरुद्ध तुरंत एफ आईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए तथा उनके पुश्तैनी रास्ते को खुलवाया जाए ताकि उन्हें आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सके।

ग्रामीणों ने दलितों के विरुद्ध अत्याचार बंद करो के नारों के बीच कहा कि वे इससे पूर्व भी अपनी शिकायत थाना प्रभारी, पंचायत के प्रधान व उपप्रधान तथा जिला प्रशासन के समक्ष रख चुके हैं लेकिन आरोपी व्यक्तियों के सत्ताधारी पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते पुलिस प्रशासन इनके विरुद्ध एफ आईआर दर्ज करने से कतरा रहा है, जिस कारण उन्हें विवश होकर न्याय प्राप्त करने के लिए  थाना सदर के बाहर धरना-प्रदर्शन करने पर विवश होना पड़ा है।

ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि एफ आईआर दर्ज करके दोषियों को दंडित नहीं किया जाता और रास्ता बहाल नहीं किया जाता है तो मंगलवार को इस रास्ते के उखाड़े जाने से कुप्रभावित हुए 32 परिवारों के 250 से अधिक ग्रामीण अनिश्चितकाल के लिए जिलाधीश कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे, जिसका सारा उत्तरदायित्व जिला प्रशासन पर होगा।

बंबर ठाकुर ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि यदि ग्रामीणों को न्याय नहीं दिया गया तो वे मंगलवार को उनके साथ तब तक धरने पर बैठेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता है। बाद में एसएचओ सदर थाना यशवंत सिंह ने धरने पर बैठे इन ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे मौके पर जाकर मामले की छानबीन करके उचित कार्रवाई करेंग,े जिसके बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News