रोजगार को लेकर ग्रामीणों ने एम्स प्रशासन के खिलाफ बोला हल्ला, दी ये चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 06:07 PM (IST)

बिलासपुर (रामसिंह): बिलासपुर के निकट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सामने प्रदेश इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष भगत सिंह वर्मा के नेतृत्व में जोरदार नारे लगाते हुए इंटक के कार्यकर्ताओं और स्थानीय ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन किया। भगत सिंह वर्मा ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एम्स प्रशासन चोर दरवाजे से विभिन्न पदों पर भर्तियां कर रहा है और जिला रोजगार कार्यालय को इस बारे में न तो कोई सूचना ही है और न ही उससे नाम ही आमंत्रित किए जा रहे हैं जिस कारण सुयोग्य अथवा पढ़े-लिखे युवक-युवतियां और स्थानीय विस्थापित परिवार रोजगार से वंचित रह रहे हैं। 

भगत सिंह वर्मा ने कहा कि पिछले दिनों डीसी और एम्स प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि स्थानीय लोगों और विस्थापित परिवारों को रोजगार में प्राथमिकता दी जाएगी जिस आश्वासन को पूरा करने में जिला प्रशासन और एम्स प्रशासन असफल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नियम-कानून की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और श्रमिकों अथवा मजदूरों को न्यूनतम वेतन नहीं दिया जा रहा है। कामगारों का डट कर शोषण किया जा रहा है, जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

भगत सिंह वर्मा ने जिला प्रशासन से तुरंत हस्ताक्षेप करके स्थानीय लोगों को एम्ज में रोजगार दिलवाने और श्रमिकों को न्यूनतम वेतन दिलवाने का आग्रह किया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को शीघ्र स्वीकार नहीं किया तो इंटक आंदोलन करने पर विवश होगी, जिसका सारा उत्तरदायित्व जिला प्रशासन और एम्स प्रशासन पर होगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News