NHPC से खिलाफ धरने पर बैठे लारजी के बाशिंदे, ढोल-नगाड़ों की थाप पर मांगा रोजगार

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 03:06 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): पार्वती जल विद्युत परियोजना चरण 3 में शुक्रवार को ग्राम पंचायत लारजी के बाशिंदों ने खूब हल्ला बोला। सैंकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने पंचायत प्रधान कांता देवी के नेतृत्व में रोजगार को लेकर विहाली गांव से एनएचपीसी कार्यालय तक ढोल-नगाड़ों की थाप पर हमारी मांगें पूरी करो आदि नारों के साथ रैली निकाली। इसके बाद पंचायत की प्रधान के साथ अनशन पर बैठ गए।
PunjabKesari, Strike Image

हालांकि धरना-प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों ने एनएचपीसी को स्पष्ट रूप में चेतावनी दी है कि अबकी बार रोजगार लेकर ही दम लेंगे। वहीं पंचायत प्रधान ने कहा कि अबकी बार ग्राम पंचायत लारजी एनएचपीसी के खिलाफ आर-पार के मूड में है। उन्होंने कहा कि अगर एनएचपीसी प्रबंधन स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार मुहैया नहीं करवाती है तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगे और ग्रामीणों का अनशन क्रमिक रूप से अनिश्चितकाल तक चलता रहेगा।
PunjabKesari, Strike Image

पंचायत प्रधान ने बताया कि  एनएचपीसी में पहुंच वालों के बारे न्यारे हं तथा परियोजना प्रबंधन चोर दरवाजे से बाहरी लोगों को रोजगार बांट रहा है। उन्होंने कहा जब स्थानीय लोग रोजगार के लिए आवेदन करते हैं तो एनएचपीसी प्रबंधन नो वैकेंसी का हवाला देकर उन्हें मायूस करता है। पंचायत प्रधान ने कहा कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता तब तक वे विहाली स्थित एनएचपीसी कार्यालय के बाहर धरने पर डटे रहेंगे।

उधर, ग्राम पंचायत लारजी के इस आंदोलन को आसपास की पंचायतों तथा कई संगठनों का भी साथ मिला है। बताया जा रहा है कि इस आंदोलन में सैंकड़ों लोग भूखे-प्यासे रोजगार को लेकर विहाली में डटे हुए हैं लेकिन अभी तक एनएचपीसी का कोई भी अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News