गऊंए खरीदकर ला रहे 2 लोगों को ग्रामीणों ने बनाया मुर्गा, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

Sunday, Sep 16, 2018 - 11:06 PM (IST)

मंडी/रिवालसर: बल्ह उपमंडल की पंचायत समलौंण में शनिवार देर रात ग्रामीणों द्वारा एक ऑटो चालक व उसके साथ बैठे बुजुर्ग को प्रताडि़त कर दोनों को मुर्गा बनाने का मामला सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है। किसी व्यक्ति ने इस अफवाह को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट डाल दी है जिससे यह पोस्ट वायरल हो रही है। इस मामले पर रिवालसर पुलिस चौकी से जांच पड़ताल की गई तो रिवालसर पुलिस का कहना था कि उन्हें रात 9 बजे के करीब समलौंण से ग्रामीणों ने जानकारी दी थी कि 2 व्यक्ति ऑटो के माध्यम से यहां पर अपनी 2 गऊओं को खुले में छोडऩे आए हैं जिन्हें हमने पकड़ लिया है और आप यहां जल्दी आइए। 

पानी पीने के लिए रुके थे बुजुर्ग व दिव्यांग व्यक्ति
पुलिस ने तुरंत मौके पर जाकर दोनों व्यक्तियों जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति व दूसरा दिव्यांग है, उनको अपने साथ रिवालसर पुलिस चौकी पहुंचाया और मामले की तहकीकात की तो मालूम हुआ कि ढाबण निवासी एक व्यक्ति ने गदवाहन के संतराम व सरकीधार के राजेंद्र से 2 गऊंए खरीदी थीं, जिन्हें ऑटो के माध्यम से वे रात को अपने घर ले जा रहे थे कि समलौंण के पास पानी पीने के लिए थोड़ी देर रुके तो अचानक वहां करीब 8-10 ग्रामीणों ने उन्हें गऊंओं को छोड़कर भागने के आरोप में पकड़ लिया था। वे लोग दोनों की बातों को अनसुना कर रहे थे।

मौके पर न आती पुलिस तो कुछ भी हो सकता था
इन लोगों ने पुलिस को बताया कि अगर पुलिस मौके पर नहीं आती तो हमारे साथ कुछ भी हो सकता था। हालांकि दोनों ने मुर्गा बनाने की बात नहीं कबूली लेकिन सोशल मीडिया में दोनों को मुर्गा बनाते हुए फोटो वायरल हुए हैं। पुलिस चौकी प्रभारी मुंशी राम ने कहा कि मामले की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने कहा कि अफवाह के चलते लोगों ने दोनों को रास्ते में रोक डाला था लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

Vijay