ग्रामीणों ने स्कूल में जड़े ताले, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Friday, Sep 22, 2017 - 08:41 PM (IST)

कंडाघाट: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल के गृहक्षेत्र में स्कूली बच्चों के अभिभावकों सहित स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों ने स्कूल में ताले जड़ दिए हैं। ताले स्कूल में अध्यापकों के रिक्त पड़े पदों को न भरने के विरोधस्वरूप लगाए गए हैं। यह मामला कंडाघाट के तहत पडऩे वाले राजकीय उच्च विद्यालय सकोड़ी का है। स्कूल की हैड मास्टर सुनीता ने बताया कि शुक्रवार को बच्चों के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों ने स्कूल में रिक्त पदों को न भरने के चलते स्कूल में ताले जड़ दिए।  

दिन भर ग्राऊंड में बैठे हैड मास्टर व बच्चे
बच्चों के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों द्वारा स्कूल में ताले लगाए जाने के चलते स्कूल की हैड मास्टर व बच्चों को स्कूल ग्राऊंड में दिन भर खुले आसमान के नीचे बैठना पड़ा। इस दौरान स्कूल प्रबंधन कमेटी सहित बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल की हैड मास्टर को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें लिखा गया है कि यदि इस स्कूल में 25 सितम्बर तक रिक्त पद नहीं भरे तो 26 सितम्बर को कंडाघाट-चायल मार्ग पर चक्का जाम करेंगे। इसके लिए सरकार व शिक्षा विभाग जिम्मेदार होगा।

स्कूल में खाली चल रहे टी.जी.टी. के 5 पद
विद्यालय में पिछले काफ ी समय से 5 पद टी.जी.टी. के रिक्त पड़े हुए हैं। स्कूल में रिक्त पड़े पदों को भरने को लेकर कई बार स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों द्वारा शिक्षा विभाग को भी अवगत करवाया गया मगर स्कूल में रिक्त पड़े पदों को भरा नहीं गया। एक ओर जहां सरकार शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, वहीं स्कूलों में अध्यापक ही नहीं हैं। 

3 महीने बाद है वार्षिक परीक्षा
बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि बच्चों की वार्षिक परीक्षाओं में मात्र 3 महीने रह गए हैं। स्कूल में अध्यापक न होने के चलते बच्चों का भविष्य राम भरोसे है। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल के ताले तभी खुलेंगे जब स्कूल में अध्यापकों के पदों को भरा जाएगा।