पानी न मिलने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, एक्सियन ऑफिस में की नारेबाजी

Saturday, Nov 18, 2017 - 01:47 AM (IST)

सरकाघाट: डरवाड़ व छत्रैणा गांव में पानी की नियमित सप्लाई न होने पर शुक्रवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जिप सदस्य के नेतृत्व में एक्सियन कार्यालय में धरना दिया और नारेबाजी की। जिप सदस्य भूपेंद्र सिंह ने कहा कि डरवाड़ पेयजल स्कीम के तहत आने वाली 3 हजार की आबादी को 15 दिनों में एक बार पानी मिल रहा है, जिसकी वजह विभाग की लापरवाही मुख्य कारण है क्योंकि इस स्कीम के लिए विभाग ने 5 साल पहले बड़ी क्षमता का पंप खरीदा था लेकिन बिजली का ट्रांसफार्मर कम क्षमता का होने के कारण वह इस्तेमाल नहीं किया गया।

अभी तक चालू नहीं किया नया पंप 
जब उन्होंने इस बारे विभाग को पत्र लिखा तो बड़ी जद्दोजहद के बाद इस वर्ष फरवरी माह में नया ट्रांसफार्मर लगाया गया था लेकिन 9 महीने बीतने के बाद भी विभाग ने अभी अधिक क्षमता वाला पैनल बोर्ड नहीं लगाया है, जिस कारण नया पंप अभी तक चालू नहीं किया गया है। नया पंप चालू न होने के कारण ही पानी की पंपिंग कम होती है और लोगों को पिछले एक साल से महीने में एक-दो बार ही पानी मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस बारे लोगों ने कई बार एक्सियन आई.पी.एच. सरकाघाट से बात की लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ, जिस कारण उन्हें प्रदर्शन करना पड़ा। धरने के बाद एक्सियन आई.पी.एच. सरकाघाट आर.एस. जसवाल ने जे.ई. को तुरंत मौके पर भेजा और मंगलवार को स्वयं मौके पर आकर समस्या का स्थायी समाधान करने का आश्वासन दिया।

उच्च अधिकारियों को भी करेंगे शिकायत 
जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वे इस तरह की लापरवाही बरतने के लिए अधिशासी अभियंता की शिकायत उच्च अधिकारियों को भी करेंगे। उन्होंने डरवाड़ के लिए लाबों का रिहड़ा से पानी छोडऩे की मांग की है। धरने में किसान सभा के अध्यक्ष रणताज राणा, अनंत राम, मेहर सिंह, कृष्ण देव, अशोक कुमार, अश्वनी कुमार, अजय कुमार, विपिन सकलानी, भूप सिंह, राकेश कुमार, रत्न शर्मा, देवराज, मनोहर लाल, सूरत सकलानी, रोशन लाल व शिवराम सहित दर्जनों लोगों शामिल रहे।