दो परिवारों के झगड़े ने ग्रामीणों को गंदा पानी पीने पर किया मजबूर, DC के पास पहुंचा मामला

Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:14 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के बल्ह में दो परिवारों के झगड़े ने गांव के लगभग 10 परिवारों को पीने के पानी का संकट दे दिया है। इस संकट के निपटारे के लिए दूसरा खाबू के ग्रामीण आईपीएच विभाग के अधिकारियों से भी मिले लेकिन इनकी समस्या जस की तक बनी हुई है। पीने के पानी की समस्या के बारे में बल्ह हल्के के दूसरा खाबू गांव के लोगों ने बुधवार को डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मुलाकात की और उन्हे अपनी परेशानी के बारे में अवगत करवाया। ग्रामीणों ने डीसी को दी शिकायत में कहा है कि उन्ही के गांव के एक व्यक्ति ने किसी दूसरे परिवार के साथ झगड़े को लेकर पीने के पानी की पाईपों को उखाड़ दिया है।


ग्रामीणों के अनुसार उनके पानी के कुनैक्शन लगभग 1984 के लगे हैं और यहां पर एक आंगनबाड़ी केन्द्र भी है जहां पर भी पाईपें काटने के बाद पानी नहीं आ रहा है। गांव के लोगों ने आईपीएच विभाग पर भी उनकी इस समस्या की अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि वे इस समस्या के बारे में आईपीएच विभाग के अधिषाशी अभियंता से भी मिले लेकिन वहां पर भी आश्वासनों के सिवाए कुछ नहीं मिला।

ग्रामीणों का कहना है कि जब पानी की पाईपों को काटने और उखाड़ने संबधी शिकायत पुलिस के पास दी गई तो मौके पर आई पुलिस के सामने ही आरोपी ने पानी की पाईपों को उखाड़ दिया, जिस पर भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। अब डीसी मंडी को सौंपे मांग पत्र में ग्रामीणों ने जल्द पानी की बहाली करने की मांग उठाई है और साथ ही आरोपियों पर कार्यवाही करने का आग्रह भी किया है। इस मौके पर ग्रामीणों के साथ पंचायत प्रतिनिधि तो नहीं थे लेकिन पूर्व वार्ड सदस्या मौजूद रही।
 

Ekta