टोल बैरियर के कर्मचारियों से भिड़ गए ग्रामीण, जानिए क्या है वजह?

Friday, Aug 04, 2017 - 01:30 AM (IST)

बी.बी.एन: थाना बरोटीवाला के तहत हरियाणा राज्य की सीमा पर स्थित कालूझिंडा में टोल बैरियर को लेकर ग्रामीणों व टोल बैरियर के कर्मचारियों में वीरवार को तनातनी हो गई। जानकारी के अनुसार कालूझिंडा में अटल चौक बस स्टैंड पर जैसे ही टोल बैरियर के कर्मचारियों ने पर्चियां काटनी शुरू कीं तो भनक लगते ही कालूझिंटा व आसपास के ग्रामीणों ने वहां आकर उन्हें रोक दिया। इस दौरान उनकीकर्मचारियों के साथ हाथापाई भी हुई। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पुलिस गई थी। इस दौरान पंचायत प्रधान देसराज के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कहा कि टोल बैरियर जिस स्थान के लिए स्वीकृत है, वहीं पर लगाया जाए। बस स्टैंड में टोल बैरियर लगाने का कोई औचित्य नहीं है।

मार्च माह में हुआ था टोल बैरियर का टैंडर
ग्रमीणों नेे कहा कि टोल बैरियर का टैंडर मार्च माह में हुआ था। अभी तक वहां बैरियर नहीं लगा, अब यहां पर बैरियर लगाने की क्या नौबत आ गई। ग्रामीण किसी भी कीमत पर यहां टोल बैरियर मंजूर नहीं करेंगे। भले ही इसके लिए उन्हें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े। इससे पहले भी यहां पर कई बार आंदोलन हो चुका है लेकिन विभाग हर बार यहां पर टोल बैरियर की नीलामी कर देता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि यहां पर कतई भी बैरियर न लगाया जाए।

ग्रामीण नहीं लगने दे रहे बैरियर
दीपक कुमार एंड अदर्स के पार्टनर दीपक कुमार ने बताया कि हमारी फर्म ने विभाग से नीलामी के माध्यम से यह टोल बैरियर एक साल के लिए ले रखा है। जब भी हमने यहां बैरियर लगाने की कोशिश की तो ग्रामीण बैरियर लगने नहीं दे रहे हैं। वीरवार को भी पुलिस व विभाग को सूचित कर हम वहां गए थे लेकिन ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर हमारे कर्मचारियों को खदेड़ दिया। वहीं थाना प्रभारी बरोटीवाला महेंद्र सिंह ने बताया कि टोल टैक्स के ठेकेदार की कालूझिंडा में टोल बैरियर को लेकर शिकायत आई है। पुलिस ने मौके का मुआयना किया है तथा जांच कर रही है।