ग्रामीणों ने पकड़ी पशुओं से भरी जीप, पुलिस के न आने पर Highway किया जाम

Tuesday, Mar 28, 2017 - 06:51 PM (IST)

सरकाघाट: जालंधर-मंडी वाया धर्मपुर नैशनल हाईवे पर पाड़च्छु पुल के पास ग्रामीणों ने सोमवार रात को बेसहारा पशुओं को उतारने आई एक जीप को पकड़ा। पुलिस का रातभर इंतजार करने के बाद भी जब पुलिस मौके पर नहीं पहुची तो इस बात से भड़की 3 पंचायतों की जनता ने सुबह हाईवे पर लगभग 1 घंटे तक चक्का जाम कर दिया। इस दौरान एस.डी.एम. सरकाघाट द्वारा मौके पर पहुंचने के बाद न सिर्फ  पुलिस ने मामला दर्ज किया बल्कि बेसहारा पशुओं से लदी जीप को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया। 

यह है मामला
सोमवार रात को पाड़च्छु पुल पर एक जीप (एच.पी.74 6771) बेसहारा पशुओं को उतार रही थी। इसी दौरान पुल के पास गासियां माता मंदिर में जगराता चला हुआ था। जीप से अभी 2 ही पशु उतारे थे कि लोगों ने जीप को कब्जे में ले लिया और रात 11 बजे पुलिस को फोन कर दिया। सुबह 9 बजे तक भी जब पुलिस ने कोई कार्रवाई न की तो इस पर 3 पंचायतों सज्याओपिपलू, सधोट और परसदा हवानी की जनता ने पंचायत प्रधानों कमलेश कुमार, आशा देवी व राजेंद्र कुमार, उपप्रधान सत्या पाल व जिला परिषद सदस्य राज कुमार भारद्वाज की अगुवाई में हाईवे पर चक्का जाम कर दिया।

एस.डी.एम. ने खुलवाया जाम
हाईवे बंद होने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एस.एच.ओ. सरकाघाट ने जाम खुलवाने की कई कोशिशें की लेकिन लोगों ने उनकी एक न सुनी। लोग इस बात पर अड़े रहे कि जब तक सरकाघाट या धर्मपुर से मौके पर प्रशासन नहीं पहुंचता तब तक किसी भी हाल में जाम नहीं खोला जाएगा। इस घटना के बाद मौके पर पहुंचे एस.डी.एम. सरकाघाट डा. सुरेश जसवाल ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिला कर जाम को खुलावाया। उन्होंने पुलिस को देरी से पहुंचने पर भी खूब लताड़ लगाई। एस.एच.ओ. सरकाघाट भारत भूषण ने बताया कि पुलिस ने धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं बेसहारा पशुओं को गौसदन में छोड़ा जाएगा।