वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज होने पर ग्रामीण हुए मुखर

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 04:02 PM (IST)

हमीरपुर अरविंदर : सोशल मीडिया पर वायरल हुए सांप को गोली से मारने वाले वीडियो की फोरेस्ट विभाग द्वारा पड़ताल करने के बाद पंचायत सनाही के गांव भरयाल के वीर सिंह पुत्र सुहडू राम के खिलाफ वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज किए जाने से गांव वाले मुखर हो गए है। जिसको लेकर गांवों वालों ने उपायुक्त हमीरपुर को ज्ञापन सौंपकर वीर सिंह पर दर्ज की गई एफआईआर को वापिस लेने की मांग की है। गांवों वालों का कहना है कि यदि प्रशासन द्वारा एफआईआर को वापिस नहीं लिया गया तो वे धरना प्रदर्शन करेंगे। 

गांव भरयाल के इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि रविवार के दिन गांव भरयाल के रोशन लाल सांगल के घर मक्की के ढेर के बीच एक विशाल जहरीला सांप निकला था, जहां पर छोटे छोटे बच्चे खेल रहे थे। उन्होंने बताया कि सांप ने परिवार की एक छोटी बच्ची पर झटपने की कोशिश की, जिस पर बच्ची जोर जोर से चिल्लाने लगी। उसके बाद वहां पर काफी संख्या में गांवो वाले इक्टठा हो गए और बच्ची को अपनी ओर खींचकर बचा लिया। जिसके बाद लोगों द्वारा भारतीय सेना से निवृत वीर सिंह को बुलाया और लोगों के आग्रह करने पर वीर सिंह ने जहरीले सांप को गोली से मार दिया। इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि यदि हम उस सांप को नहीं मारते तो वो सांप हमें नुकसान पहुंचा सकता था। 

उन्होंने प्रशासन से प्रश्न पूछते हुए कहा कि यदि हम उस सांप को नहीं मारते और वो सांप किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाता तो उसका जिम्मेदार कौन होता। इन्द्रजीत सिंह ने वन विभाग से एफआईआर को वापिस लेने को कहा है। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि एफआईआर को वापिस नहीं लिया गया तो उपायुक्त कार्यालय के बाहर और सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करेंगे। 

वहीं गांव भरयाल के सुनील कुमार और महिलाओं ने कहा कि गांवों वालों के कहने पर ही वीर सिंह ने जहरीले सांप को गोली से मारा था। उन्होंने कहा कि यदि वन विभाग को एफआईआर दर्ज करवानी ही है तो उन सभी लोगों पर की जाए जिन्होंने वीर सिंह को सांप को मारने को कहा था। उन्होंने वन विभाग से आग्रह करते हुए कहा कि एफआईआर को वापिस लिया जाए अन्यथा गांव के समस्त लोग धरना प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के पास इस समस्या को लेकर जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News