स्टोन क्रशर को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, ठियोग थाने का किया घेराव

Friday, Jan 05, 2018 - 06:55 PM (IST)

ठियोग: ठियोग विकास खंड की माहोरी पंचायत के तहत दीद गांव में स्थित स्टोन क्रशर में विगत दिनों हुई ब्लास्टिंग के कारण स्थानीय ग्रामीणों को हुए नुक्सान को लेकर पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों ने किसान सभा के बैनर तले ठियोग थाने का घेराव किया। इस दौरान किसान सभा इकाई की अगुवाई में स्थानीय ग्रामीणों ने ठियोग थाने के सामने जमकर नारेबाजी की और स्टोन क्रशर मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। 

अधिक मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिलने पर कार्रवाई क्यों नहीं?
ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर मामले को लेकर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि क्रशर मालिक के पास जब 34 पेटी विस्फोटक जेलाटीन की पकड़ी गईं तो उसे हिरासत में क्यों नहीं लिया गया क्योंकि अधिक विस्फोटक सामग्री अपने पास रखना गैर-कानूनी है । इस मौके पर ग्रामीणों ने पुलिस थाने का घेराव करते हुए थाना प्रभारी ठियोग से भी मुलाकात की तथा क्रशर मालिक के विरुद्ध कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। 

स्टोन क्रशर मालिक से की जाए नुक्सान की भरपाई
ग्रमाीणों को कहना है कि स्टोन क्रशर मालिक की गलती के कारण ग्रामीणों को नुक्सान हुआ है। उन्होंने मांग की कि स्टोन क्रशर में हुई ब्लास्टिंग के कारण जिन घरों में दरारें आई हैं और अन्य नुक्सान हुआ है उसकी भरपाई भी स्टोन क्रशर मालिक से की जाए। बता दें कि स्टोन क्रशर में हुई ब्लास्टिंग से दीद गांव के आधा दर्जन घरों को काफी नुक्सान हुआ है।