यहां ग्रामीणों को मंजूर नहीं शराब का ठेका, ADC को ज्ञापन सौंप दी ये चेतावनी

Saturday, Jun 27, 2020 - 04:07 PM (IST)

ऊना (अमित): हरोली विस क्षेत्र के तहत पंडोगा में पिछले दिनों से खुले शराब के ठेके को लेकर विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं। शनिवार को पंडोगा के ग्रामीण प्रधान मुनीष कंग के नेतृत्व में मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां पर पंडोगा में खुले शराब के ठेके का विरोध जताया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने एडीसी ऊना को ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द ठेका बंद करने की गुहार लगाई। ग्रामीणों ने साफ कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर ठेका बंद न हुआ तो सड़कों पर उतरकर न केवल प्रदर्शन किया जाएगा बल्कि चक्का जाम भी करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

बता दें पंडोगा में पिछले कुल दिनों से शराब का नया ठेका खोला गया है, जिसके 100 मीटर के अंतर्गत आंगनबाड़ी, देवी माता का मंदिर, सरकारी व प्राइमरी स्कूल, डाकघर, पशु अस्पताल व पंडोगा का मुख्य बाजार है। ग्रामीणों ने हा कि ये ठेका पहले इंडस्ट्री एरिया के समीप आबंटित किया गया था। अब यह पहले स्थान से हटाकर गांव की आबादी में खोला गया है। जहां से 500 मीटर की दूरी पर केसी स्कूल और इंस्टीच्यूट है।

पंचायत प्रधान ने बताया कि स्कूल व इंस्टीच्यूट में जाने वाले सभी बच्चे इस ठेके से होकर ही गुजरते हैं, जिसके चलते ग्रामीणों ने इसका कड़ा विरोध करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी ग्रामीणों ने शराब के ठेके का विरोध करते हुए बंद करने की बात की थी। इस दौरान पंचायत समिति सदस्य रामपाल व वार्ड सदस्य अनुवाला सहित अन्य ग्रामीण शामिल रहे। प्रधान ने एडीसी ऊना से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द ठेके को बंद किया जाए अन्यथा प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Vijay