दशकों पुराना रास्ता बंद होने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 05:16 PM (IST)

बिलासपुर (संतोष): दशकों पहले बना रास्ता अब फोरलेन निर्माण से प्रभावित होने से पेश आ रहीं तरह-तरह की समस्याओं से गुस्साए बिलासपुर शहर के साथ लगती नौणी पंचायत के पडगल गांव के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि उनकी इस समस्या को बने हुए करीब 5 वर्ष हो गए हैं लेकिन एक बार भी स्थानीय विधायक ने उनकी समस्या हल करने को लेकर सकारात्मक कदम नहीं उठाया। ग्रामीणों का कहना है कि उनके आग्रह के बावजूद भी विधायक यहां पर नहीं पहुंचे। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने आगामी बुधवार को स्वयं मौके पर जाकर जनता की समस्याओं को सुनने का निर्णय लिया है।
PunjabKesari, Machinery Image

संयुक्त विजिट के बावजूद नहीं हुआ सुधार

ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन ने भी कुछ समय पहले एक संयुक्त विजिट की थी लेकिन अभी तक भी इस समस्या हेतु कोई भी सुधार नहीं हुआ है। यहां के ग्रामीणों को रास्ता न होने की वजह से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्य सड़क के लिए करना पड़ रहा 5 से 10 किलोमीटर सफर

ग्रामीणों में कमला धीमान, प्रेम लाल धीमान, राम चंद व पूनम सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जोड़ा गया था लेकिन फोरलेन कार्य के चलते यह सड़क भी बंद कर दी गई है, जिससे उन्हें अब मुख्य सड़क पर जाने के लिए 5 से 10 किलोमीटर लंबा सफर तय करना पड़ रहा है।

गांव में रहते हैं 5 से 10 परिवार

ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या को लेकर वे जिला प्रशासन से भी गुहार लगा चुके हैं लेकिन इसके सकारात्मक परिणाम नहीं निकले हैं तथा समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके आग्रह पर कुछ समय पहले फोरलेन निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने यहां से सड़क बनाने के लिए आश्वासन दिया था लेकिन अब वे सीधे तौर पर रोड निकालने के लिए मना कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में करीब 5 से 10 परिवार रहते हैं, ऐसे में यहां पर प्राकृतिक जलस्रोत भी फोरलेन कार्य के चलते बंद हो गए हैं।

क्षेत्र में उड़ रही धूल-मिट्टी से भी बढ़ी परेशानी

फोरलेन निर्माण कार्य के चलते क्षेत्र में मिट्टी व धूल काफी मात्रा में उड़ रही है, जिस कारण उनके स्वास्थ्य में भी खराबी होना शुरू हो गई है। ग्रामीण अब दमा व खांसी जैसी बीमारी से ग्रसित होने शुरू हो गए हैं। उन्होंने कई बार फोरलेन कंपनी से मांग की है कि प्रतिदिन यहां पर पानी का छिड़काव करवाया जाए ताकि धूल-मिट्टी ज्यादा न उड़े लेकिन इस तरफ भी फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी कोई ध्यान नहीं दे रही है।

क्या बोले विधायक सुभाष ठाकुर

सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि यह समस्या अभी उनके ध्यान में मीडिया के माध्यम से आई है। इस बारे में जिला प्रशासन को उचित हिदायत देकर लोगों की समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा तथा वह स्वयं बुधवार को मौके पर जाकर लोगों से बातचीत भी करेंगे। फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाकर लोगों की समस्याओं को हल करने के निर्देश दिए जाएंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News