ग्राम सेवकों को नौकरी से बर्खास्त करने पर क्या बोले धूमल

Monday, May 29, 2017 - 09:34 AM (IST)

कुल्लू: नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राज माफिया के हाथ में चला गया है। मौजूदा दौर में सरकार माफिया के हाथ की कठपुतली बनकर रह गई है। कर्मचारियों को भी वे लाभ नहीं मिले, जो मिलने चाहिए थे। मुख्यमंत्री के दफ्तर से डी.ओ. नोट चुराकर तबादले करवाने के बदले पैसे लेने वालों पर जांच बिठाई गई है। इस सरकार में ऐसे हाल हैं कि ट्रांसफर माफिया भी मुख्यमंत्री की नाक के नीचे इस कदर सक्रिय है, मगर किसी को अब तक पता तक नहीं चला। प्रेम कुमार धूमल रविवार को कुल्लू के बजौरा में माफिया राज हटाओ, हिमाचल बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आम लोगों व कर्मचारियों सहित सभी के साथ ज्यादती कर रही है। ग्राम सेवकों को भी जिस तरह हटाया, वह भी निंदनीय है।


कांग्रेस सिर्फ शिलान्यास करने वाली सरकार बनकर रह गई  
कांग्रेस सिर्फ शिलान्यास करने वाली सरकार बनकर रह गई है। स्कूलों में बच्चों को भाजपा सरकार ने जो मुफ्त वर्दियां देनी शुरू करवाई थी, कांग्रेस ने इस योजना को भी सही ढंग से चालू न रखकर लोगों को नुक्सान पहुंचाया। केंद्र ने राष्ट्रीय राज मार्गों सहित अन्य योजनाओं के हजारों करोड़ की व्यवस्था तो की ही, साथ में डी.पी.आर. तैयार करने के लिए भी पैसा दिया। हिमाचल को भी डी.पी.आर. तैयार करने के लिए 229 करोड़ रुपए मिले, लेकिन अभी तक एक भी डी.पी.आर. तैयार नहीं हुई। वन मंत्री के ही इलाके में 1800 पेड़ कटने का प्रकरण इस बात को पुख्ता करता है कि प्रदेश में वन माफिया का भी बोलबाला है। सरकार के खिलाफ चार्जशीट में शामिल नामों पर धूमल ने कहा कि जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, उनकी सत्यता और तथ्य लेकर सत्ता में आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


कांग्रेस सरकार की नींव हिली
कांग्रेस के ही लोगों ने मुझे बताया कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर दिल्ली गए थे। कुछ विधायकों ने कहा कि उनसे भी सर्कुलेशन में दस्तखत करवाए गए। ऐसे में कांग्रेस सरकार की नींव ही हिली हुई है। इस मौके पर कुल्लू सदर हलके के विधायक महेश्वर सिंह, मनाली के विधायक गोविंद ठाकुर, पूर्व मंत्री पंडित खीमी राम, अजय राणा, मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी राम सिंह, कुल्लू भाजपा जिलाध्यक्ष भीमसेन शर्मा, बंजार के मंडलाध्यक्ष चुनी लाल, ओम प्रकाश, लता शर्मा, रानी कौर, युवराज बोध, देव राज त्यागी, मोती राम, ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर और जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चौधरी सहित अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद रहे। जनसभा को महेश्वर सिंह, गोविंद ठाकुर, खीमी राम, अजय राणा, राम सिंह और चुनी लाल ने भी संबोधित किया। सभी ने मौजूदा प्रदेश सरकार की गलत नीतियों को लेकर कांग्रेस को घेरा।