कोरोना पॉजीटिव मरीज का गांव सील, 3 एम्बुलैंसों में टांडा अस्पताल पहुंचाया परिवार

Thursday, Apr 16, 2020 - 06:30 PM (IST)

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के ज्वाली उपमंडल के अनूही गांव में सामने आए कोरोना पॉजीटिव मामले के बाद प्रशासन गांव को सील कर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है। न कोई गांव में प्रवेश कर सकेगा और न ही बाहर जा सकता है। खाने-पीने का सामान भी प्रशासन खुद लोगों के घरों तक पहुंचाएगा। गांव को आने वाले रास्तों को बैरिकेड्स लगाकर बंद किया गया है। पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है। वहीं प्रशासन ने मरीज के परिजनों को भी 3 एम्बुलैंसों से टांडा अस्पताल पहुंचा दिया है।

कोरोना पॉजीटिव की खंगाली जा रही हिस्ट्री

एसडीएम ज्वाली सलीम आजम ने वीरवार को पुलिस बल के साथ खुद मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति किन-किन लोगों से मिला है, उसकी हिस्ट्री को भी खंगाला जा रहा है। जो लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति या उसके परिवार के संपर्क में आए हैं, उनके टैस्ट भी करवाए जाएंगे और आइसोलेशन में रखे जाएंगे।

फायर ब्रिगेड की सहायता से सैनिटाइज करवाया गांव

प्रशासन ने गांव को फायर ब्रिगेड की सहायता से सैनिटाइज करवा दिया है। उन्होंने कहा कि गांव के सील होने से अगर किसी को खाद्य सामग्री की कोई समस्या आएगी तो प्रशासन उनको खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाएगा। डीएसपी जवाली ओंकार चंद ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Vijay