मजाक बना भियोरा का झूला पुल, इस बार मैटीरियल ही गायब!

Saturday, Nov 16, 2019 - 11:10 AM (IST)

चुवाड़ी (ब्यूरो): खंड भटियात की ग्राम पंचायत गोला के गांव भियोरा में स्थानीय लोगों के लिए बना झूला पुल फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार पुल का मैटीरियल ही गायब हो गया है। भटियात के विधायक विक्रम जरियाल ने 4 साल पहले विधायक निधि से 11 लाख रुपए झूला पुल निर्माण के लिए दिए थे। झूला पुल का निर्माण कार्य लगभग 3 साल पहले गोला ग्राम पंचायत प्रधान कुसमा देवी को भटियात के विधायक विक्रम जरियाल द्वारा सौंपा गया था।

ज्ञात हो कि भयोरा के स्थानीय लोगों की मांग थी कि गोला से भयोरा, काथला धुलारा, द्रम्मनाला से हजारों राहगीरों को भारी बरसात में जान जोखिम में डाल कर आना-जाना पड़ता है। इसलिए यहां बराहल खड्ड में पुल होना बहुत ही जरूरी है। मगर 3 साल से नाममात्र 2 पिल्लर ही लगाए गए थे, जोकि गिरने की कगार पहुंच चुके हैं। इन पिल्लरों की नींव पत्थरों के ऊपर रखी गई थी। इसमें 8 एम.एम. व 10 एम.एम. सरिये का इस्तेमाल किया गया था। उस दौरान स्थानीय लोगों द्वारा विधायक व विभाग से शिकायत की गई कि पुल की नींव अच्छी नहीं बनाई गई है।

लोगों का आरोप है कि विभाग ने छानबीन किए बगैर झूला पुल का निर्माण कार्य स्वयं करवाने का निर्णय लिया तथा पुल की नींव को न देखते हुए पुल बना दिया। फिर क्या था मात्र 3 दिन के बाद झूला पुल टूट गया। स्थानीय लोगों ने अब पुल की जांच उच्च स्तरीय कमेटी से करवाने की भी मांग की। मगर फिर भी विभाग ने दूसरी बार गिरने वाले पिल्लरों के ऊपर पुल बना दिया। पुल को बने हुए लगभग 3 ही महीने हुए थे कि अब झूला पुल का सारा मैटीरियल ही फिल्मी स्टाइल में गायब हो गया।

 

kirti