विक्रमादित्य बोले-मिशन रिपीट के लिए सिंगल लीडरशिप में लड़ना होगा चुनाव

Wednesday, Jun 28, 2017 - 10:02 AM (IST)

शिमला: युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि हिमाचल में मिशन रिपीट के लिए कांग्रेस को सिंगल लीडरशीप में चुनाव लड़ना होगा। इसके लिए पार्टी हाईकमान को समय रहते एक नेतृत्व अर्थात सिंगल लाइन एडमिनिस्ट्रेशन पर कार्य करते हुए आगे बढऩा होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए पार्टी हाईकमान को क्लीयर लाइन लीडरशिप (स्पष्ट लाइन नेतृत्व) देने की आवश्कयता है। कांग्रेस की हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कह चुकी हैं लेकिन कुछ लोग गलत प्रचार कर रहे हैं जिससे कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसे में आवश्यक है कि हाईकमान सिंगल लाइन एडमिनिस्ट्रेशन पर कार्य करते हुए आगे बढ़े।

मंडी में 8 व 9 जुलाई को संकल्प शिविर का आयोजन
उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस चुकी है। युवा कांग्रेस जिला मंडी में 8 व 9 जुलाई को संकल्प शिविर का आयोजन करेगी। इस शिविर में युवाओं को विधानसभा चुनाव, सोशल मीडिया व सरकार के विकास कार्यों के प्रचार आदि को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू, सचिन पायलट, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य नेता युवाओं को प्रशिक्षण देंगे।

पहले चरण में 45 विधानसभा क्षेत्रों में विकास प्रचार यात्रा
उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस हिमाचल में पहले चरण के तहत  45 विधानसभा क्षेत्रों में विकास प्रचार यात्रा करेगी। इसमें ब्लॉक, जिला व विभिन्न अग्रणी संगठनों के लोग भाग लेंगे। साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री व केंद्रीय नेतृत्व से भी इस विकास प्रचार यात्रा से जुडऩे का आग्रह किया जाएगा। जिला कांगड़ा, हमीरपुर व शिमला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ शुरू होने वाली यह यात्रा 21 दिन चलेगी तथा इसमें करीब 10 हजार किलोमीटर का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि पहले चरण की शुरूआत 17 जुलाई को कांगड़ा, हमीरपुर और शिमला से होगी। 

भाजपा की रथयात्रा फ्लॉप शो
उन्होंने प्रदेश भाजपा की परिवर्तन रथयात्रा को फ्लॉप शो करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की रथ यात्रा में जनता नहीं जुट रही है। उन्होंने कहा कि मंडी के सेरी मंच में भाजपा की परिवर्तन यात्रा में मात्र 200 से 250 लोग ही जुट पाए जबकि युवा कांग्रेस की रैली में वहां पर 4 से 5 हजार लोग आए थे। इसी तरह सुन्नी व धामी आदि स्थानों पर हुई उनकी रथ यात्रा रैली में 10 से 15 कार्यकर्ताओं के अलावा कोई नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा की इस यात्रा का कोई असर नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा धूमल गुट और नड्डा गुट में बंट चुकी है और अब तो यहां अनुपम खेर की भी हवा चल रही है। उन्होंने कहा कि परिवर्तन रैली में भी भाजपा की आपसी फूट साफ झलक रही है।