कोरोना से जंग जीतने के बाद विक्रम ने निभाईं शादी की रस्में, दूसरों के लिए बना प्रेरणास्रोत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2020 - 08:00 PM (IST)

 हमीरपुर (राजीव): कोरोना काल के गत 3 माह में पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है। वहीं सैंकड़ों लोगों की शादियां भी कोरोना के दौरान लॉकडाऊन की भेंट चढ़ गईं और कई शादियां कोरोना पॉजिटिव निकले लोगों की टूट गई लेकिन इसी बीच कई ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने कोरोना की जंग जीतने के बाद शादी की रस्में भी निभाईं और दूसरे लोगों के लिए प्रेरणास्रोत भी बने।

ऐसा ही एक मामला हमीरपुर जिला के बमसन ब्लॉक की बारी पंचायत का सामने आया है। बारी पंचायत के बग्गी गांव के विक्रम धीमान की शादी घरवालों ने पहले से ही 1 जुलाई को निर्धारित की थी। वहीं विक्रम दिल्ली में जॉब करता था और शादी के लिए दिल्ली से 2 जून को घर आया लेकिन कोरोना के चलते उसे घर आने से पहले अणु कॉलेज में आइसोलेट सैंटर में रखा गया। इसके बाद वह कोरोना पॉजिटिव आ गया।

वहीं विक्रम की शादी 30 जून व 1 जुलाई को तय थी और उसकी बहन की शादी 26 जून को तय थी। उधर, विक्रम कोरोना पॉजिटिव आ गया और घर वाले चिंतित हो गए कि उनके बेटे और बेटी की शादी कैसे होगी। विक्रम के पिता सुरेश धीमान सहित पूरे परिवार ने हिम्मत नहीं हारी और सब कुछ भगवान पर छोड़ दिया। इसी दौरान विक्रम की रिपोर्ट 14 दिनों के बाद नैगटिव आ गई और 16 जून को वह ठीक होकर घर आ गया।

इस दौरान पूरे गांव वालों सहित पंचायत प्रधान व उपप्रधान ने विक्रम का कोरोना जंग जीतने पर जोरदार स्वागत किया। इसके बाद स्थानीय लोगों व पंचायत के हौसले से 26 जून को विक्रम की बहन की शादी हुई और आज विक्रम की शादी ऊना जिला के बंगाणा की युवती से हुई। नवदंपति विक्रम व कंचन ने लोगों से भी अपील की है कि महामारी से लड़ने के लिए नियमों का पालन करें, न कि अपनापन या रिश्ते तोड़ें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News