विजीलैंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा हवलदार (Video)

Thursday, Nov 01, 2018 - 10:53 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): राज्य सतर्कता ब्यूरो उत्तरी जोन धर्मशाला ने पुलिस के हवलदार को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। जानकारी के अनुसार मैक्लोडगंज थाने में कार्यरत हवलदार चंदन कुमार की मैक्लोडगंज में हाल ही में हुए एन.डी.पी.एस. मामले को रफा-दफा करने के लिए आरोपी से 30 हजार की बात हुई थी लेकिन बाद में 25 हजार में डील पक्की हुई थी, जिसके लिए एन.डी.पी.एस. मामले में आरोपी विनोद कुमार रिश्वत देने के लिए तैयार भी हो गया।

आरोपी के भाई ने विजीलैंस ब्यूरो को दी शिकायत
तय रिश्वत के तहत आरोपी विनोद ने मंगलवार को रिश्वत के 10 हजार रुपए आरोपी हवलदार को सौंप दिए लेकिन आरोपी विनोद के भाई किशोरी लाल ने इस रिश्वतखोरी के लिए पुलिस हवलदार चंदन कुमार को सबक सिखाने की ठानी और विजीलैंस ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवा दी। रिश्वत देने की तय समय सीमा को ध्यान में रखते हुए विजीलैंस टीम ने ए.एस.पी. सागर चंद्र की अगुवाई में रिश्वत खोर चंदन कुमार को रंगे हाथों पकडऩे के लिए जाल बुना। जैसे ही आरोपी के भाई किशोरी लाल ने हवलदार चंदन कुमार को रिश्वत की अगली किस्त 15 हजार रुपए दिए तो विजीलैंस टीम ने तुरंत हरकत में आते हुए हवलदार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

3 वर्षों से मैक्लोडगंज पुलिस थाने में दे रहा था सेवाएं
गौरतलब है कि चंदन कुमार पिछले 3 वर्षों से मैक्लोडगंज पुलिस थाने में बतौर हवलदार अपनी सेवाएं दे रहा था और हाल ही में आए एन.डी.पी.एस. मामले का जांच अधिकारी भी था। फिलहाल विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वत खोरी के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे मामले की जांच-पड़ताल के लिए टीम भी गठित कर ली है। आरोपी चंदन कुमार को विजीलैंस की टीम कल कोर्ट में पेश करेगी। इस मामले की पुष्टि ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चंद्र ने की है।

Vijay