लाखों के लेन-देन का मामला : निलंबित स्वास्थ्य अधिकारी के घर से 25 बैंक खाते, प्रॉपर्टी के दस्तावेज व

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 10:49 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): लाखों रुपए के लेन-देन से जुड़े मामले में स्वास्थ्य विभाग के निलंबित निदेशक डॉ. अजय कुमार गुप्ता के घर से विजीलैंस को कई बैंक खातों की जानकारी मिली है। इनमें कई बैंक खाते प्रदेश तो कुछ प्रदेश के बाहर के भी हैं। इसके साथ ही प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज, आभूषण और कैश मिलने की बात भी कही जा रही है। हालांकि विजीलैंस के अधिकारी जांच चली होने के चलते अभी कुछ भी कहने से कतरा रहे हंै। इसके साथ ही विजीलैंस अब डॉ. गुप्ता के मोबाइल और कार्यालय फोन की कॉल्स डिटेल को भी खंगालेगी ताकि पता लगाया जा सके कि कौन-कौन उसके संपर्क में था, ऐसे में साक्ष्य पाए जाने पर आगामी दिनों में कई अन्य चेहरे भी जांच की जद्द में आ सकते हैं।

विजीलैंस के कसते शिकंजे से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य निदेशालय में करोड़ों रु पए की खरीदारी हुई है, ऐसे में खरीद से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में जांच टीम जुटी हुई है। इसके तहत पता लगाया जा रहाहै कि स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से किन-किन कंपनियों से खरीदारी की गई। इस दौरान निविदा प्रक्रिया की शर्तों को पूरा भी किया गया या नहीं। डॉ. गुप्ता के जिस व्यक्ति से फोन पर बातचीत की रिकॉर्डिंग वायरल हुई है, वह एक नेता का करीबी बताया जा रहा है, ऐसे में मामले में आगामी दिनों में कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं। विजीलैंस के कसते शिकंजे से स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप मच गया है।

निदेशालय पहुंचकर रिकॉर्ड कब्जे में लिया

लाखों के लेन-देन की तह खंगालने में जुटी विजीलैंस ने दूसरे दिन भी स्वास्थ्य निदेशालय में दबिश दी। इस दौरान जांच टीम ने निदेशालय की तरफ से की गई खरीद का रिकॉर्ड खंगाला और कुछ अहम दस्तावेज भी कब्जे में लिए। शुक्रवार को कुछ लोगों से भी पूछताछ की गई।

जमानत याचिका की दायर, फिर ली वापस

पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. गुप्ता ने अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की। जिस पर शुक्रवार को अदालत में सुनवाई हुई। अभियोजन पक्ष के वकील की दलीलें व जवाब सुनने के बाद जमानत याचिका वापस ले ली गई। आरोपी 5 दिन की न्यायिक हिरासत में है। वर्तमान में डॉ. गुप्ता आईजीएमसी में भर्ती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News