साढ़े 5 करोड़ ऋण देने का मामला : Vigilance की ऊना में 3 जगहों पर दबिश

Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:13 PM (IST)

ऊना: कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक से ऋण दिए जाने के एक मामले को लेकर विजीलैंस एवं एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने बुधवार को 3 स्थानों पर एक साथ छापामारी को अंजाम दिया। ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चंद्र की अगुवाई में गठित की गई टीमों ने एक साथ अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। छापामारी रक्कड़, जलग्रां और टक्का रोड पर की गई है। एक व्यवसायी सहित 2 बैंक के अधिकारियों के आवासों पर यह छापामारी की गई है। सर्च टीमों ने कई घंटों के बाद कुछ दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है।

कांगड़ा बैंक के जी.एम., मैनेजर और एक व्यवसायी घर की छापामारी

ए.एस.पी. विजीलैंस ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कांगड़ा बैंक के जी.एम., मैनेजर और एक व्यवसायी के घर पर छापामारी करते हुए तलाशी अभियान के दौरान कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इससे पहले इस मामले में कोर्ट के निर्देश पर एफ.आई.आर. भी दर्ज की गई है।

दोनों बैंक अधिकारियों ने मिलीभगत कर जारी किए ऋण

ए.एस.पी. के मुताबिक दोनों बैंक अधिकारियों ने मिलीभगत करके फर्जी तरीके से लगभग साढ़े 5 करोड़ रुपए के 3 ऋण जारी किए। ऋण किन परिस्थितियों में और किस आधार पर दिए गए, इसकी पड़ताल की जा रही है। इसमें यह भी पता लगाया जाएगा कि ऋण देने के दौरान आपसी सांठगांठ तो नहीं हुई थी। विजीलैंस सिलसिलेवार तरीके से इस मामले की जांच कर रही है।

Vijay