कुल्लू में विजीलैंस की दबिश, अवैध तरीके से स्टोर लकड़ी की बड़ी खेप पकड़ी

Friday, Sep 27, 2019 - 09:28 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो कुल्लू की टीम ने उपमंडल बंजार के सैंज इलाके के तियोगी गांव में दबिश देकर अवैध तरीके से स्टोर की लकड़ी की बड़ी खेप पकड़ी है। इस कार्रवाई के दौरान टीम ने देवदार के 83 स्लीपर, 108 कडिय़ां, 6 फ्रेम और 6 तख्ते बरामद किए हैं। ब्यूरो की इस कार्रवाई से वन काटुओं में हड़कंप मच गया है। ब्यूरो को इलाके से शिकायत मिली थी कि एक व्यक्ति ने गऊशाला में अवैध तरीके से लकड़ी को स्टोर किया हुआ है।

बताया जा रहा है कि ग्रेट हिमालयन नैशनल पार्क क्षेत्र में वन तस्करों ने हरे-भरे देवदार के पेड़ों को धराशायी करके अवैध तरीके से इमारती लकड़ी स्टोर की। इस शिकायत पर ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को इलाके में धावा बोल दिया। इस कार्रवाई के दौरान ब्यूरो को लकड़ी की बड़ी खेप को बरामद करने में कामयाबी मिली। इतनी बड़ी खेप को स्टोर किए जाने की इलाके में काफी चर्चा भी है।

लोगों का कहना है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से लकड़ी को स्टोर करने वालों पर वन विभाग, नैशनल पार्क प्रबंधन और अन्य एजैंसियों की नजर क्यों नहीं पड़ी। अब ब्यूरो की टीम ने इस कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो के डी.एस.पी. मदन धीमान ने कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Vijay