नगर परिषद विवाद मामले में विजीलैंस अधिकारी पहुंचे परवाणु, ठेकेदारों ने किया हंगामा

Wednesday, Nov 04, 2020 - 11:42 PM (IST)

परवाणु (राजीव): परवाणु नगर परिषद पिछले कुछ समय से ठेकेदारों व टैंडरों को लेकर विवाद में चल रहा है। इसके चलते नगर परिषद की कुछ मामलों में विजीलैंस जांच भी चल रही है। इसी मामले में जांच के लिए विजीलैंस अधिकारी व सोलन नगर परिषद के एसडीओ परवाणु पहुंचे। इस दौरान वहां शांत विहार के लोग तथा ठेकेदार एसोसिएशन भी मौजूद रही, साथ ही शिकायतकर्ता शिरड़ी साई भक्त संगठन के प्रदेशाध्यक्ष सतीश बेरी भी मौके पर मौजूद रहे। मौके पर सतीश बेरी के खिलाफ  वहां मौजूद लोगों व ठेकेदारों ने नारे लगाने शुरू कर दिए तथा अधिकारी से शिकायत की कि वह शहर के विकास कार्यों में बाधा डाल रहे हैं और उन्हें नाजायज तंग कर रहे हैं। इस पर सतीश बेरी ने कहा कि वह काम रुकवाने के लिए नहीं बल्कि गलत कार्यों की जांच करने को कह रहे हैं। इस बीच दोनों पक्षों में जमकर बहसबाजी हुई।

यह है मामला

बता दें कि शांत विहार के पास एचआरटीसी की तरफ  जाने वाली सड़क के टैंडर जून, 2020 में अवार्ड किए गए थे लेकिन यह कार्य तय समय सीमा में पूरा नहीं किया जा सका। इसके चलते टैंडर कैंसिल कर दिए गए। इसके फिर से नए टैंडर नप की ओर से लगाए गए, जिसमें पुराने टैंडर भी डाल दिए गए। इसकी जानकारी मिलते ही कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने टैंडर एक बार फि र कैंसिल कर दिए। बाद में उसी सड़क पर टाइलें लगती देख सतीश बेरी ने इसकी शिकायत विजीलैंस को दी थी। मौके पर कनिष्ठ अभियंता के न होने तथा हंगामे के चलते विजीलैंस अधिकारी अपनी जांच पूरी नहीं कर सके।

क्या बोले विजीलैंस के अधिकारी

विजीलैंस के जांच अधिकारी रोहित शर्मा ने बताया कि परवाणु नगर परिषद के कार्यों की शिकायत पर हम जांच के लिए पहुंचे हैं लेकिन शिकायतकर्ता द्वारा दी शिकायत में वह स्थान अभी हमारी जांच में शामिल नहीं है। उक्त स्थान पर वहां के लोगों व ठेकेदारों का शिकायतकत्र्ता से आपसी झगड़ा था। इसके लिए उनसे इसकी शिकायत की लेकिन वहां मौजूद लोगों ने बताया कि यहां कार्य सुचारू रूप से चल रहा है और हमें इस कार्य से कोई शिकायत नहीं है। वहीं डीएसपी विजीलैंस संतोष कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायतों पर जांच जारी है लेकिन नई शिकायत से संबंधित दस्तावेज अभी हमारे पास नहीं पहुंचे हैं। दस्तावेज मिलने के बाद उनके आधार पर ही हम अपनी जांच को आगे बढ़ाएंगे।

Vijay