जनमंच में कीड़ों वाला खाना परोसने का Video Viral, मंत्री बोले-होगी जांच

Sunday, Jan 06, 2019 - 07:38 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना में हिमाचल सरकार के जनमंच कार्यक्रम के दौरान परोसे गए खाने में कीड़े मिलने से हंगामा मच गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है लेकिन खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर मीडिया पर ही सवाल खड़े करने लगे। बाद में मीडिया द्वारा वीडियो दिखाए जाने पर मंत्री ने जांच का आश्वासन दिया। जानकारी के अनुसार ऊना की चिंतपूर्णी विधानसभा में हिमाचल सरकार के चर्चित जनमंच कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने शिरकत की और लोगों की समस्याओं को सुना।

खाने में कीड़े मिलने से मचा हड़कंप

कार्यक्रम में लोगों के खाने का इंतजाम भी किया गया था लेकिन इस खाने में कीड़े मिलने से जनमंच में हड़कंप मच गया। इस कीड़े मिले खाने का वीडियो भी जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामले के शिकायतकर्ता की मानें तो जब हमने ध्यान से खाने को देखा तो उसमें काफी कीड़े थे। यह लोगों की सेहत से खिलवाड़ है और इस मामले की जांच होनी जरूरी है।

मीडिया द्वारा वीडियो दिखाने की बात पर माने मंत्री

वहीं जब मीडिया ने मंत्री के समक्ष यह मामला उठाया तो इस मामले पर वह पहले तो मानने को ही तैयार नहीं हो रहे थे कि खाने में कीड़े हैं। उनके मुताबिक कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी गलत वीडियो फैला देते हैं लेकिन जब मंत्री को मीडिया द्वारा प्रमाण के रूप में इसका वीडियो दिखाए जाने की बात कही गई तब जाकर उन्होंने जांच की बात कही।

पौष्टिक आहार की क्वालिटी पर भी उठे सवाल

कार्यक्रम में मंत्री के सामने आगनबाड़ी केंद्र द्वारा गर्भवती महिला को मिलने वाले पौष्टिक आहार की क्वालिटी को लेकर सवाल उठाए गए। इसके प्रमाण के रूप में मंत्री को बाकायदा उस पौष्टिक आहार के सैम्पल भी दिखाए गए। शिकायतकर्ता का दावा है कि यह पौष्टिक आहार बहुत ही घटिया किस्म का है और खाने के लायक नहीं है, जिसके बारे में कई बरा विभाग से भी गुहार लगाई गई लेकिन कोई कर्रवाई नहीं हुई। इसी कारण इस मामले को खाद्य आपूर्ति मंत्री के समक्ष उठाया गया। वहीं मंत्री ने पौष्टिक आहार के पैकेट को लेकर किसी बड़ी लैब में जांच करवाने का आश्वासन दिया।

Vijay