RTO ऊना का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, विजीलैंस विभाग करेगा जांच (Video)

Friday, Mar 01, 2019 - 11:20 AM (IST)

ऊना (अमित): सोशल मीडिया पर आर.टी.ओ. ऊना द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 5 अलग-अलग वायरल वीडियो क्लिप में आर.टी.ओ. साफतौर पर पैसे का लेनदेन करते हुए दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो करीब एक सप्ताह पहले का बताया जा रहा है। वीरवार दोपहर बाद वायरल हुए वीडियो के अलग-अलग 5 क्लिपों में से 4 में आर.टी.ओ. अपने कार्यालय में पैसे लेता दिखाई दे रहा है जबकि 5वें वीडियो में आर.टी.ओ. एक एजैंट को पैसे दे रहा है।

विभाग में तैनात अधिकारी नहीं कर सकता राशि का लेनदेन

जानकारों की मानें तो विभाग में तैनात अधिकारी किसी प्रकार की राशि का लेनदेन नहीं कर सकता। इस विभाग में पैसों का लेनदेन करने के लिए अलग से एक काऊंटर व अलग कर्मी तैनात किया गया है जो दिनभर आने वाले पैसों की लेन देन करता है। वीडियो में आर.टी.ओ. पैसे लेता तो साफ दिखाई दे रहा है लेकिन यह साफ नहीं हो पाया कि कितने पैसों को लेनदेन कर रहा है। मामला विजीलैंस के पास पहुंच गया है, ऐसे में अधिकारी कितने पैसों और कब से लेनदेन कर रहा है, इस सभी की जांच विजीलैंस विभाग ही करेगा।

विजीलैंस के पास नहीं आई कोई शिकायत

ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चंद्र ने कहा कि अभी इस मामले में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह का वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली है। विजीलैंस के पास कोई शिकायत आएगी तो इसकी जांच की जाएगी, साथ ही वीडियो की भी जांच की जाएगी।

Vijay